Thursday, October 6, 2022
Thursday, October 6, 2022
HomeTop NewsNato Summit in Brussels : रूस और यूक्रेन युद्ध में नाटो की...

Nato Summit in Brussels : रूस और यूक्रेन युद्ध में नाटो की एंट्री, चीन को धमकी

Nato summit in Brussels

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध का आज 30वां दिन है। इस बीच बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में नाटो का शिखर सम्मेलन हो रहा है। इसमें अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन भी हिस्सा ले रहे हैं। अब ऐसे बयान सामने आ रहे हैं जिनसे लग रहा है कि ये युद्ध जल्द खत्म नहीं होगा।

नाटो देगा रूस को हमले का जवाब

रूस और यूक्रेन के युद्ध में अब नाटो की भी एंट्री होने लगी है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने आज ब्रुसेल्स में ठअळड समिट को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अगर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ केमिकल वेपन का इस्तेमाल किया तो नाटो जवाब देगा। रूस जिस तरह के हथियारों का इस्तेमाल करेगा, नाटो उसी तरह के हथियारों से उसे जवाब देगा।

सम्मेलन में चीन को चेताया

इस सम्मेलन के बाद बाइडेन ने मीडिया से कहा कि हमने चीन को साफ तौर पर चेताया है कि अगर उसने रूस को मदद दी तो इसके गंभीर आर्थिक परिणाम भुगतने होंगे। हमने उन्हें कोई धमकी तो नहीं दी है, लेकिन चीनी राष्ट्रपति रूस की मदद करने का परिणाम अच्छे से जानते हैं।

युद्ध शुरू हुए को एक महीना पूरा

बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध को एक महीना हो चुका है। रूस की सेना लगातार 30 दिन से यूक्रेन में बमबारी कर रही है। हालांकि यूक्रेन की सेना भी जवाब दे रही है और लगातार कई ऐसे वीडियोज जारी कर रही है जिसमें यूक्रेन की ओर से रूस टैंक तबाह होते दिखाई दे रहे हैं।

Also Read : 4 दिन में 2.40 रुपए बढ़ी पेट्रोल की कीमत

Also Read : Ruchi Soya Industries का एफपीओ आज से खुला, जानिए इससे संबंधित सारी जानकारी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR