Thursday, October 6, 2022
Thursday, October 6, 2022
HomeTop Newsभारतीय संगीतकार पंडित शिवकुमार शर्मा ने आज मुंबई में ली अंतिम सांस,...

भारतीय संगीतकार पंडित शिवकुमार शर्मा ने आज मुंबई में ली अंतिम सांस, किडनी की बीमारी से थे पीड़ित, PM मोदी ने जताया शोक

इंडिया न्यूज, मुंबई  

भारतीय संगीतकार और संतूर वादक पंडित शिवकुमार शर्मा (Pandit Shivkumar Sharma) का मंगलवार को मुंबई में 84 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। शर्मा पिछले छह महीने से किडनी की समस्याओं से पीड़ित थे और वह डायलिसिस पर थे। उनके निधन की खबर आते ही समूचे सिनेमा जगत में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शर्मा के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। सोशल मीडिया पर स्टार्स और फैंस पोस्ट के जरिए महान संतूर वादक को अपनी  श्रद्धांजलि दे रहे हें।

शर्मा के निधन से सांस्कृतिक दुनिया पर पड़ेगा गहरा असर 

पंडित शिवकुमार शर्मा को श्रद्धांजलि देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर कर कहा कि पंडित शिवकुमार शर्मा जी के निधन से हमारी सांस्कृतिक दुनिया पर गहरा असर पड़ेगा है। उन्होंने संतूर को वैश्विक स्तर पर लोकप्रिय बनाया। उनका संगीत आने वाली पीढ़ियों को मंत्रमुग्ध करता रहेगा। मुझे उनके साथ अपनी बातचीत अच्छी तरह याद है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। शांति।

शिव-हरी नाम से थे मशहूर

बॉलीवुड में ‘शिव-हरी’ नाम से मशहूर शिव कुमार शर्मा और हरि प्रसाद चौरसिया की जोड़ी ने कई सुपरहिट गानों में संगीत दिया था। इसमें से सबसे प्रसिद्ध गाना फिल्म चांदनी का मेरे हाथों में नौ-नौ चूड़ियां रहा। पंडित शिव कुमार शर्मा का 15 मई को कॉन्सर्ट होने वाला था। सुरों के सरताज को सुनने के लिए कई लोग बेताब थे। शिव-हरी (शिव कुमार शर्मा और हरि प्रसाद चौरसिया) की जुगलबंदी से अपनी शाम रौनक करने के लिए लाखों लोग इंतजार कर रहे थे। लेकिन अफसोस इवेंट से कुछ दिन पहले ही शिव कुमार शर्मा ने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

ये पढ़ें:  शेयर बाजार दूसरे दिन हुआ गुलजार, सेंसेक्स 107 अंक की तेजी पर खुला, निफ्टी 16000 हजाार के पार

ये पढ़ें: एएएचएल ने जुटाए एससीबी और ईसीबी से 25 करोड़, विश्व में सबसे बड़ा हवाईअड्डा बनाने पर देगी ध्यान

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR