Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeTop NewsLIC IPO Come Soon सरकार ने कहा, इसी वित्त वर्ष आएगा LIC...

LIC IPO Come Soon सरकार ने कहा, इसी वित्त वर्ष आएगा LIC का IPO

LIC IPO Come Soon

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
एलआईसी के आईपीओ की देरी से आने की खबरों को सरकार ने सिरे से खारिज कर दिया और कहा है कि एलआईसी का आईपीओ इसी वित्त वर्ष आएगा। सरकारी स्वामित्व वाली कंपनियों में सरकार की हिस्सेदारी की देखभाल करने वाले विभाग दीपम ने ट्वीट के जरिए इन खबरों का खंडन किया और कहा कि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में एलआईसी के आईपीओ के इस वित्त वर्ष नहीं आ पाने की आशंका जताना गलत है। एलआईसी का आईपीओ इसी साल की आखिरी तिमाही में लाने की योजना है और उसके लिए तैयारी जारी है।

दरअसल, काफी समय से एलआईसी का आईपीओ आने की खबरें आ रही हैं। सरकार ने इस वित्त वर्ष के बजट में एलआईसी का आईपीओ लाने की घोषणा की थी। ये आईपीओ अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ होगा। इसे लेकर निवेशकों में खूब उत्साह है। लेकिन चालू वित्त वर्ष में 3 महीने का समय रह गया है। ऐसे में खबरें आने लगी कि इस साल की आखिरी तिमाही में भी एलआईसी का आईपीओ आने की उम्मीद बेहद कम है। इसके बाद दीपम ने एक ट्वीट के जरिए इन खबरों को रोक लगाई है।

LIC IPO Come Soon

…तो इसलिए थी आईपीओ देरी की आशंका

दरअसल, एलआईसी के वैल्यूएशन में काफी समय लग रहा है। अभी अब इससे जुड़ी औपचारिकताएं ही पूरी नहीं हो पाई है। वहीं यह भी बताया गया है कि अगर एलआईसी का वैल्यूएशन कर लिया जाता है तब भी नियामक से जुड़ी कई प्रक्रिया है ऐसी हैं जिन्हें आईपीओ से पहले पूरा किया जाना होता है।

क्योंकि किसी कंपनी के आईपीओ लाने से पहले सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज बोर्ड आॅफ इंडिया या सेबी को न सिर्फ उस बारे में पूरी जानकारी देनी होती है बल्कि कारोबार करने वाली कंपनी के नियामक से भी मंजूरी लेनी होती है। लेकिन इंश्योरेंस रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी आफ इंडिया या इरडा के प्रमुख का पद पिछले 7 महीने से खाली है।

Also Read : Heavy Fall In Share Market शेयर बाजार में कोहराम, 2 सेशन में निवेशकों के डूबे 11.23 लाख करोड़ रुपए, जानें बाजार गिरने की मुख्य वजहें

Read More : ITC And Mother Sparsh Baby Care आईटीसी ने मदर स्पर्श बेबी केयर में खरीदे 8.70 प्रतिशत के शेयर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR