Monday, January 30, 2023
Monday, January 30, 2023
HomeTop NewsLata Mangeshkar Funeral लता मंगेश्कर का अंतिम संस्कार शाम साढ़े 6 बजे...

Lata Mangeshkar Funeral लता मंगेश्कर का अंतिम संस्कार शाम साढ़े 6 बजे होगा

- Advertisement -

Lata Mangeshkar Funeral
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

भारत की महान गायिका लता मंगेश्कर (Lata Mangeshkar) का अंतिम संस्कार आज शाम 6:30 बजे किया जाएगा। इससे पहले उनका पार्थिव शरीर अस्पताल से 12.30 बजे उनके घर ले जाया जाएगा। भारत रत्न लता मंगोश्कर का आज सुबह 92 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था। लता मंगेश्कर (Lata Mangeshkar) ने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में सुबह 8:12 बजे अंतिम सांस ली। लता दीदी के निधन से पूरा देश गम में डूबा है। देश में 2 दिन का राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गई है।

पीएम मोदी ने भी शोक व्यक्त किया और कहा कि लता दीदी हमें छोड़कर चली गई हैं। बता दें कि 28 जनवरी के आसपास, गायिका की हालत में सुधार के मामूली लक्षण दिखने के बाद उसे वेंटिलेटर से हटा दिया गया था। लेकिन 5 फरवरी को उनकी अचानक बिगड़ गई और उन्हें दोबारा वेंटिलेटर सपोर्ट दिया गया था।

मल्टीपल आर्गन फेल्योर के कारण हुआ निधन (Lata Mangeshkar Funeral)

Award List of Lata Mangeshkar

डॉक्टरों के मुताबिक लता मंगेशकर की मौत मल्टीपल आर्गन फेल्योर के कारण हुई है। गौरतलब है कि लता मंगेशकर करीब एक महीने से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थीं। कल से ही उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी। हालांकि कल देर शाम आशा भोसले ने डॉक्टरों के हवाले बताया था कि लता दीदी की हालत स्थिर है। लेकिन वह स्वस्थ नहीं हो सकीं। लता के निधन से फिल्म जगत सहित देशभर में शोक की लहर है।

हेमा मालिनी ने जताया शोक

दिग्गज अभिनेत्री और राजनेता हेमा मालिनी (Hema Malini) ने लता मंगेशकर के निधन पर गहरा शोक जताया है। उन्होंने कहा, लता मंगेशकर बहुत बड़ी कलाकार व शख्सियत (artist and personality) हैं। हेमा ने कहा, मैं लक्की हूं कि मैंने लता दीदी द्वारा गाय गए गानों पर परफॉर्म किया। मैंने लगभग 200 फिल्मों में काम किया है। लता जी जैसा कोई नहीं गा सकता, वह बहुत खास थीं। उनका जाना बेहद दुखद है।

Also Read: Lata Mangeshkar Passed Away 30,000 से ज्यादा गाने गाए, भारत रत्न के अलावा मिल चुके ये अवार्ड

Also Read : अलविदा स्वर कोकिला, लता मंगेश्कर का 92 वर्ष की उम्र में निधन, 2 दिन का राष्ट्रीय शोक, मोदी बोले- दीदी हमें छोड़ गई

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR