Wednesday, February 8, 2023
Wednesday, February 8, 2023
HomeTop NewsJobs In Covid Time : इस राज्य में कोरोना महामारी के बावजूद...

Jobs In Covid Time : इस राज्य में कोरोना महामारी के बावजूद खुली 181 नई कंपनियां, 10 हजार से अधिक मिली नौकरियां

- Advertisement -

Jobs In Covid Time
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

देश में कोरोना महामारी और इस पर काबू पाने के लिए लगे लाकडाउन के कारण हजारों लोगों की नौकरियां गई और सैकड़ों कंपनियां बंद हुई थी। लेकिन देश का एक राज्य ऐसा भी है जहां कोविड-19 महामारी के बावजूद सूचना प्रौद्योगिकी उद्योग में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। इस राज्य का नाम केरल है।

दरअसल, केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन (Chief Minister Pinarayi Vijayan) ने शुक्रवार को बताया कि कोविड-19 महामारी के दौरान आईटी पार्क में 181 नई कंपनियां खुली और 10,000 से अधिक नई नौकरियां सृजित हुई। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा है कि विकास से जुड़ी गतिविधियों, आईटी पार्कों पर ध्यान और सरकार की तरफ से दी गयी विभिन्न रियायतों ने न केवल मौजूदा उद्यमियों को बरकरार रखने में मदद की, बल्कि नई कंपनियों को भी आकर्षित किया है।

मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने कहा कि महामारी के दौरान, 181 कंपनियों – टेक्नोपार्क में 41, कोच्चि स्थित इन्फोपार्क में 100 और कोझीकोड में साइबर पार्क में 40 -ने कामकाज शुरू किये। राज्य में इन कंपनियों के आने से 10,400 नौकरियों के अवसर सृजित हुए। विजयन ने जारी कई निर्माण गतिविधियों और क्षेत्र में नई परियोजनाओं का जिक्र किया।

उन्होंने बताया कि सरकार ने हाल ही में पेश राज्य के बजट में आईटी क्षेत्र के लिए कई कार्यक्रमों की घोषणा की है। इसमें कन्नूर में नया आईटी पार्क, कोल्लम में 5 लाख वर्ग फुट में आईटी सुविधा केंद्र और सेटेलाइट आईटी पार्क शामिल हैं।

Also Read : Foreign Exchange Reserves में 9.6 अरब डॉलर की कटौती, 622 अरब डॉलर पर आया

Also Read : जानिए क्यों Foreign Investors भारतीय बाजार से निकाल रहे निवेश

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

MOST POPULAR