Tuesday, February 7, 2023
Tuesday, February 7, 2023
HomeTop NewsIPL Player Auction 2022 : इन दिग्गज खिलाड़ियों को किसी ने नहीं...

IPL Player Auction 2022 : इन दिग्गज खिलाड़ियों को किसी ने नहीं खरीदा, जानें अभी तक कौन सी टीम में कौन सा खिलाड़ी

- Advertisement -

IPL Player Auction 2022
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

IPL 2022 का मेगा आक्शन का बेंगलुरु में आज दूसरा दिन है। इस बार प्रतियोगिता में 8 की बजाय 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। पहले दिन 161 खिलाड़ियों पर बोली लगी, जिसमें कई बड़े खिलाड़ी अनसोल्ड भी रहे। मेगा आॅक्शन के पहले दिन 388 करोड़ रूपए की बोली लगी।

वहीं आज मेगा आक्शन में 439 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी। अभी तक 91 खिलाड़ियों पर बोली लग चुकी है। खास बात यह है कि आस्ट्रेलिया को टी-20 वर्ल्ड कप दिलाने जीताने वाले एरोन फिंच, इंग्लैंड के वनडे और टी-20 टीम के कप्तान ओएन मॉर्गन दोनों को कोई खरीदार नहीं मिला और वो अनसोल्ड रहे।

चेतेश्वर पुजारा को भी कोई खरीदार नहीं मिला। इस मेगा आक्शन से पहले सभी टीमों ने अपने अपने खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया था। क्योंकि मेगा आॅक्शन से पहले हर टीम मैक्सिमम 4 खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकती थी।

11.50 करोड़ रूपए में बिके लिविंगस्टोन (IPL Player Auction 2022)

इंग्लैंड के पावर हिटिंग बल्लेबाज लियम लिविंगस्टोन को पंजाब किंग्स की टीम ने 11.50 करोड़ रूपए में अपनी टीम में शामिल किया। 1 करोड़ रूपए के बेस प्राइस वाले इस खिलाड़ी को खरीदने के लिए पंजाब, हैदराबाद, कोलकाता, चेन्नई और गुजरात की टीमों में रेस लग गई। लेकिन अंत में पंजाब की टीम ने इस रेस को जीत लिया और लिविंगस्टोन को अपनी टीम में शामिल कर लिया।

कोलकाता में गए रहाणे (IPL Player Auction 2022)

दूसरे दिन दूसरी बोली अजिंक्य रहाणे पर लगी और उन्हें कोलकाता की टीम ने 1 करोड़ रूपए में उनके बेस प्राइस पर खरीद लिया। इससे पहले रहाणे दिल्ली की टीम में थे, लेकिन उन्हें वहां पिछले सीजन में खेलने का मौका नहीं मिला। रहाणे का मौजूदा फॉर्म भी कुछ ख़ास नहीं है।

मारक्रम को SRH ने खरीदा (TATA IPL Player Auction 2022)

आज के दिन की पहली बोली में हैदराबाद की टीम ने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एडन मारक्रम को 2.60 करोड़ में अपनी टीम में शामिल कर किया। उन्हें खरीदने के लिए मुंबई, पंजाब और हैदराबाद ने दिलचपी दिखाई। लेकिन अंत में उन्हें SRH ने खरीद लिया। इससे पहले मारक्रम पंजाब किंग्स की टीम का हिस्सा थे। लेकिन इस बार वें SRH की तरफ से खेलेंगे।

Also Read : Air India और Air Asia में समझौता, यात्रियों को मिलेगा फायदा

Also Read : Bajaj Group के पूर्व चेयरमैन राहुल बजाज का निधन, पुणे में ली अंतिम सांस

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR