Wednesday, February 8, 2023
Wednesday, February 8, 2023
HomeTop NewsRescued Kerala Youth ट्रैकिंग के दौरान खाई में गिरा युवक, भारतीय सेना...

Rescued Kerala Youth ट्रैकिंग के दौरान खाई में गिरा युवक, भारतीय सेना ने किया रेस्क्यू

- Advertisement -

Rescued Kerala Youth
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

केरल के पलक्कड़ में युवक को ट्रैकिंग का जुनून महंगा पड़ गया। 23 साल का बाबू अपने कुछ दोस्तों के साथ केरल की पहाड़ियों में ट्रैकिंग करने गया था। लेकिन ट्रैकिंग के दौरान बाबू गहरी खाई में गिर गया। युवक को निकालने के लिए सेना को बुलाया गया और रेस्क्यू आपरेशन (Rescue Operation) चलाया गया।

भारतीय सेना ने एक बार फिर से शोर्य का परिचय देते हुए इस युवक को मलमपुझा की पहाड़ियों से सुरक्षित बाहर निकाल लिया। यह रेस्क्यू आपरेशन मद्रास रेजीमेंट के पैराशूटर ने 48 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद सिरे चढ़ा दिया है। बता दें कि यह आपरेशन अभी तक का सबसे खतरनाक आपरेशन है। क्योंकि युवक को बचाने के लिए इंडियन आर्मी के खड़ी चढ़ाई पर चढ़ते हुए इसे कामयाब किया है।

युवक को ट्रैकिंग का शौंक था (Rescued Kerala Youth)

बताया गया है कि 23 साल के बाबू को ट्रैकिंग का शौंक था। इसी कारण वह केरल की पहाड़ियों पर भी ट्रैकिंग करने गया था, जहां अचानक उसका पैर पहाड़ियों से फिसल गया और वह कहीं खाई में गुम हो गया। खाई इतनी गहरी थी कि उसकी कोई खैर खबर उसके दोस्तों को नहीं लगी। इसके बाद प्रशासन को सूचित किया गया। प्रशासन ने कार्य कठिन होते देख सेना से मदद मांगी। फिर मद्रास रेजीमेंट की पैराशूट रेजिमेंट को मौके पर बुलाया गया था। जिन्होंने ने खाई में फंसे युवक को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है।

आर्मी ने लिया Drone का सहारा

इंडियन आर्मी के जवान खड़ी खाई में करीब 210 मीटर तक चले गए लेकिन युवक का कोई पता नहीं चला। इसके बाद सेना ने ड्रोन (Drone) के जरिए बाबू का पता लगाया और उसके बारे में सटीक जानकारी हासिल की। उस समय तक युवक स्वस्थ दिखाई दिया। खाने पीने का सामान भेजने का प्रयास भी सफल नहीं हो सका। इसके बाद मद्रास रेजीमेंट के पैराशूटर्स ने गहरी खाई में उतरने का फैसला किया और युवक को बाहर निकालते हुए कठिन ऑपरेशन को सफल कर दिखाया। हालांकि युवक को मामूली चोटें आई हैं। लेकिन वह सुरक्षित है।

Also Read : Share Market में तेजी, सेंसेक्स 400 अंक बढ़कर 58240 पर पहुंचा

Also read : सोने के दाम में तेजी, जानिए Latest Gold Price

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR