Thursday, May 26, 2022
Thursday, May 26, 2022
HomeTop NewsIndia Stature Again Increased In The World लीना नायर बनी फ्रांस के...

India Stature Again Increased In The World लीना नायर बनी फ्रांस के लग्जरी ग्रुप शनैल की ग्लोबल सीईओ

India Stature Again Increased

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
विश्व की बड़ी कंपनियों में भारतीय नागरिकों की साख बढ़ती जा रही है। हाल ही भारतीय मूल के पराग अग्रवाल को ट्वीटर का नया सीईओ बनाया गया था जिसके बाद दुनियाभर में भारत का नाम हुआ था। वहीं अब एक बार फिर से हमारे लिए गर्व का पल है कि भारतीय मूल की लीना नायर को फ्रांस के लग्जरी ग्रुप शनैल (Chanel) ने ग्लोबल चीफ एग्जीक्यूटिव (CEO) नियुक्त किया गया है।

इससे पहले लीना नायर यूनीलीवर की मुख्य मानव संसाधन अधिकारी (CHRO) थीं लेकिन अब लीना ने यहां से इस्तीफा दे दिया है। वहीं फ्रांस के लग्जरी ग्रुप शनैल ने बताया है कि लीना नायर जनवरी से यानी नए साल से ग्रुप में शामिल होंगी।

इसी के साथ लीना नायर उन प्रसिद्ध भारतीय मूल के व्यक्तियों की लिस्ट में शामिल हो गईं हैं जो पहले से ग्लोबल कंपनियों में उच्च पदों पर कार्यरत हैं। इनमें गूगल अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई, माइक्रोसॉफ्ट के अध्यक्ष सत्य नडेला और हाल ही ट्वीटर के नए सीईओ बने पराग अग्रवाल हैं।

लीना नायर ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा है कि शनैल में ग्लोबल उएड नियुक्त करने पर मैं विनम्र और सम्मानित महसूस कर रही हूं। उन्होंने कहा कि शनैल के प्रदर्शन से काफी प्रेरित हूं। यह एक ऐसी कंपनी है, जहां कुछ नया करने की पूरी आजादी है। मानवीय क्षमता को विकसित करने और दुनिया में बेहतर प्रभाव डालने में काम में विश्वास करती है। यह मेरे लिए प्रेरणा का विषय है।

Read More : दिल्ली में Electric Vehicles की बिक्री राष्ट्रीय औसत से 6 गुना अधिक

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR