Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeTop NewsImran Khan No Confidence Motion : आधी रात को गिरी पाकिस्तान की...

Imran Khan No Confidence Motion : आधी रात को गिरी पाकिस्तान की सरकार, इमरान नहीं बचा पाए कुर्सी

Imran Khan No Confidence Motion

इंडिया न्यूज, इस्लामाबाद:
पाकिस्तान की संसद में पिछले एक महीने से चला हंगामा शनिवार देर रात अपने अंजाम तक पहुंच ही गया। एक माह से सरकार बचाने में जुटे इमरान खान की सरकार आखिरीकार गिर ही गई। एक महीने में इमरान खान ने हर एक पेंतरा आजमाया लेकिन गत रात्रि उनकी सरकार को सत्ता से बेदखल होना ही पड़ा।

पाकिस्तान की नेशनल एसेंबली में इमरान खान सरकार के खिलाफ वोटिंग की गई। 342 कुल सांसदों वाले सदन में वोटिंग के दौरान 174 सदस्य मौजूद थे। सभी ने इमरान खान सरकार के खिलाफ वोटिंग की। सरकार गिरने के साथ ही इस्लामाबाद में सेना तैनात कर दी गई है। देश का कोई भी नेता या अफसर बिना इजाजत के मुल्क नहीं छोड़ सकेगा। इसके साथ ही इमरान जिस सीक्रेट लेटर जिक्र कर रहे थे, उसे लेकर अब इस्लामाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। जिस पर अब सुनवाई होगी।

इमरान के करीबी लोगों के खिलाफ कार्रवाई शुरू (Imran Khan No Confidence Motion)

Imran Khan No Confidence Motion
Imran Khan No Confidence Motion

सरकार गिरने के साथ ही इमरान खान और उनके करीबी लोगों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है। जानकारी के अनुसार रविवार रात सरकार के खिलाफ वोटिंग होने के बाद तुरंत बाद सोमवार सुबह इमरान खान का सोशल मीडिया देखने वाले अर्सलान खालिद के घर छापा मारा गया है। हालांकि यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि छापेमारी के दौरान कुछ बरामद हुआ अथवा नहीं।

सेनाध्यक्ष बाजवा हुए सक्रिय (Imran Khan No Confidence Motion)

Imran Khan No Confidence Motion
Imran Khan No Confidence Motion

पाकिस्तान में किसी भी सरकार को बनाने या फिर गिराने में सेना हमेशा ही मुख्य भूमिका निभाती है। इस बार भी सरकार गिरने के तुरंत बाद रात को ही इमरान की आर्मी चीफ बाजवा और आईएसाई चीफ नदीम अंजुम से मुलाकात हुई। इसके तुरंत बाद सिर्फ 10 मिनट बाद इस्लामाबाद की सड़कों पर फौज की गाड़ियां गश्त करने लगी थी।

इसके बाद माना जा रहा था कि सरकार के साथ सेना में भी बड़ा फेरबदल हो सकता है। बाजवा की जगह पूर्व आईएसआई चीफ जनरल फैज हमीद को नया आर्मी चीफ बनाने के समाचार भी सामने आ रहे हैं।

Also Read : बूस्टर डोज की कीमतें हुई कम, आज से 18+ के सभी शख्स लगवा सकते हैं

Also Read : Borosil Group Share : एक शेयर ऐसा भी, जिसने 2 साल में दिया 18 गुना रिटर्न

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

SHARE

MOST POPULAR