Sunday, May 29, 2022
Sunday, May 29, 2022
HomeTop NewsHarnaz Sandhu के ताज की कीमत 37 करोड़ रुपए, जानिए इसकी विशेषताएं

Harnaz Sandhu के ताज की कीमत 37 करोड़ रुपए, जानिए इसकी विशेषताएं

Harnaz Sandhu

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
12 दिसम्बर को इजरायल में आयोजित 70वें मिस यूनिवर्स का खिताब चंडीगढ़ की बेटी हरनाज कौर संधू ने जीता था। इसके बाद से हरनाज संधू सुर्खियों में बनी हुई है। हो भी क्यों न, हरनाज संधू ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का नाम रोशन किया है। 21 साल बाद किसी भारतीय सुंदरी को मिस यूनिवर्स का खिताब मिला है। 21 साल की हरनाज ने यह खिताब भारत को दिलाया है। प्रतियोगिता के प्रीलिमिनरी स्टेज में 75 से ज्यादा खूबसूरत और प्रतिभाशाली कंटेस्टेंट ने हिस्सा लिया। इजराइल में आयोजित हुए इस प्रतियोगिता का दुनियाभर में लाइव स्ट्रीम किया गया।

लोग यह जानने के लिए हमेशा उत्सुक रहते है की अगला मिस यून‍िवर्स ख‍िताब कौन जीतेगा। वहीं इसके अलावा लोगों के मन में कुछ और भी सवाल जरूर उठते हैं जैसे ताज की कीमत, इसमें जड़े हीरे और मिस यून‍िवर्स का ताज पहनने वाली व‍िश्वसुंदरी को मिलने वाली प्राइज मनी। आपके इन सभी सवालों का जवाब आज हम इस लेक के माध्यम से देंगे।

इत‍िहास का सबसे महंगा ताज हासिल कर गई हरनाज़

Miss Universe Crown Price
Miss Universe Crown Price

सबसे पहले ताज से इसकी शुरुआत करते है इस ताज की कीमत 5 मिल‍ियन यूएस डॉलर्स है जो कि भारतीय करेंसी के अनुसार 37,8790, 000 रुपये होगी यानी 37 करोड़ रुपये से अध‍िक है। आपको बतादें मिस यून‍िवर्स का ताज समय-समय पर बदला गया है। साल 2019 में मिस यून‍िवर्स ऑर्गेनाइजेशन के नए जूलर Mouawad Jewelry ने Mouawad Power of Unity Crown तैयार किया। 2019 में साउथ अफ्रीका की Zozibini Tunzi, 2020 में मेक्स‍िको को एंड्र‍िया मेजा और अब मिस यून‍िवर्स 2021 हरनाज संधू ने अब तक के सबसे महंगे ताज को पहना है।

1170 डायमंड्स ने ताज की बढ़ाई चमक

Miss Universe Crown Price
Miss Universe Crown Price

इस ताज को 18 कैरेट गोल्ड, 1170 डायमंड्स, सेंटरपीस में शील्ड-कट गोल्डन कैनरी डायमंड जिसका वजन 62.83 कैरट है से तैयार किया गया है। ताज में पत्त‍ियों, पंखुड़‍ियां और लताओं के डिजाइंस, सात महाद्वीपों के सुमदायों को र‍िप्रेजेंट करती है।

मिस यूनिवर्स अपार्टमेंट में रहेंगी Harnaz Sandhu

मिस यूनिवर्स ऑर्गनाइजेशन कभी भी मिस यूनिवर्स की पुरस्कार राशि का खुलासा नहीं करती है। हालांकि बताया जा रहा है कि यह लाखों रुपए का इनाम है। मिस यूनिवर्स को न्यूयॉर्क के मिस यूनिवर्स अपार्टमेंट में खुले तौर पर एक साल तक रहने की इजाजत है। उन्हें यह अपार्टमेंट मिस यूएसए के साथ शेयर करना है। इस एक साल के दौरान मिस यूनिवर्स के लिए यहां हर चीज की सुविधा है।

मिस यूनिवर्स के लिए उपलब्ध सुविधाएं

Full Video Of Harnaaz Sandhu
Miss Universe Crown Price

मिस यूनिवर्स को सहायकों और मेकअप कलाकारों की एक टीम दी जाती है। मेकअप, हेयर प्रोडक्ट, जूते, कपड़े, ज्वैलरी, स्किनकेयर आदि एक साल के लिए दिए जाते हैं। सर्वश्रेष्ठ फोटोग्राफरों को मॉडलिंग में मौका देने के उद्देश्य से पोर्टफोलियो बनाने के लिए दिया जाता है। उन्हें पेशेवर स्टाइलिस्ट, पोषण, त्वचाविज्ञान और दंत चिकित्सा सेवा दी जाती है। विशेष कार्यक्रमों, पार्टियों, प्रीमियर, स्क्रीनिंग, कास्टिंग में प्रवेश। यात्रा विशेषाधिकार, होटल में आवास और आवास की पूरी लागत प्रदान की जाती है।

Also Read : लीना नायर बनी फ्रांस के लग्जरी ग्रुप शनैल की ग्लोबल सीईओ

Read More : दिल्ली में Electric Vehicles की बिक्री राष्ट्रीय औसत से 6 गुना अधिक

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR