Sunday, May 29, 2022
Sunday, May 29, 2022
HomeTop NewsHarnaaz Sandhu Became Miss Universe चंडीगढ़ की हरनाज संधू बनी मिस यूनिवर्स,...

Harnaaz Sandhu Became Miss Universe चंडीगढ़ की हरनाज संधू बनी मिस यूनिवर्स, 79 देशों की सुंदरियों को पछाड़ा

Harnaaz Sandhu Became Miss Universe

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
21 साल बाद एक बार फिर से भारत की बेटी ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता है। इजरायल में आयोजित 70वां मिस यूनिवर्स पेजेंट में चंडीगढ़ की हरनाज संधू को मिस यूनिवर्स चुना गया है। हरनाज ने 79 देशों की सुंदरियों को पीछे छोड़ते हुए मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया है। मिस यूनिवर्स बनने के बाद देश के नाम एक संदेश में हरनाज संधू ने कहा कि चक दे फट्टे इंडिया, चक दे फट्टे।

साल 2000 में लारा दत्ता मिस यूनिवर्स बनीं थीं। तब से भारत इस खिताब का इंतजार कर रहा था।
मिस यूनिवर्स की रनर अप मिस पराग्वे नाडिया फेरेरा और सेकेंड रनर अप मिस साउथ अफ्रीका लालेला मस्वाने रहीं। बता दें कि बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला को मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट को जज करने का मौका मिला था। वे भारत की तरफ से ज्यूरी टीम का हिस्सा थीं।

पैरागुवे और दक्षिण अफ्रीका को छोड़ा पीछे

मिस यूनिवर्स 2021 प्रतियोगिता में 21 वर्षीय हरनाज कौर संधू ने पैरागुवे और दक्षिण अफ्रीका की कंटेस्टेंट को पीछे छोड़ दिया। पैरागुवे की कंटेस्टेंट पहली रनर अप जबकि दक्षिण अफ्रीका की कंटेस्टेंट दूसरी रनर अप रहीं। संधू को मैक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 एंडिया मेजा ने ताज पहनाया।

पेशे से मॉडल हरनाज ने चंडीगढ से की है ग्रेजुएशन

हरनाज कौर पेशे से एक मॉडल हैं और न्होंने चंडीगढ़ के शिवालिक पब्लिक स्कूल से अपनी शुरुआती पढ़ाई करने के बाद ग्रेजुएशन भी चंडीगढ़ से ही की है। ग्रेजुएशन करने के बाद इन दिनों हरनाज मास्टर्स की पढ़ाई पूरी कर रही हैं। उन्होंने मॉडलिंग और कई पेजेंट में जीत हासिल करने के बावजूद पढ़ाई से दूरी नहीं बनाई।

फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं हरनाज, पहले भी खिताब हासिल किए

पढ़ाई व पेजेंट की तैयारी के साथ-साथ हरनाज कई फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं। उन्होंने ‘यारा दियां पू बारां’ और ‘बाई जी कुट्टांगे’ जैसी फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा हरनाज पहले भी खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। वर्ष 2017 में टाइम्स फ्रेश फेस मिस चंडीगढ़, 018 में मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार, 2019 में फेमिना मिस इंडिया पंजाब और इस वर्ष अब मिस यूनिवर्स इंडिया का खिताब अपने नाम कर लिया।

इससे पहले 2000 में लारा दत्ता ने अपने नाम किया था खिताब

इससे पहले साल 2000 में बॉलीवुड अभिनेत्री लारा दत्ता ने इस मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था।

Also Read : FD Interest Rates अगर इन बैंकों में करा रहे एफडी तो ब्याज दरों का रखें ध्यान

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR