Saturday, January 28, 2023
Saturday, January 28, 2023
HomeTop NewsGoodbye Voice Of India अलविदा स्वर कोकिला, लता मंगेश्कर का 92 वर्ष...

Goodbye Voice Of India अलविदा स्वर कोकिला, लता मंगेश्कर का 92 वर्ष की उम्र में निधन, 2 दिन का राष्ट्रीय शोक, मोदी बोले- दीदी हमें छोड़ गई

- Advertisement -

Goodbye Voice Of India

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
स्वर कोकिला के नाम से मशहूर भारत की महान गायिका लता मंगेश्कर (lata mangeshkar) का 92 वर्ष की आयु में आज सुबह 6 फरवरी को निधन हो गया। लता मंगेश्कर ने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में सुबह 8:12 बजे अंतिम सांस ली। लता दीदी के निधन से पूरा देश गम में डूबा है।

देश में 2 दिन का राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गई है। पीएम मोदी ने भी शोक व्यक्त किया और कहा कि लता दीदी हमें छोड़कर चली गई हैं।
बता दें कि 28 जनवरी के आसपास, गायिका की हालत में सुधार के मामूली लक्षण दिखने के बाद उसे वेंटिलेटर से हटा दिया गया था। लेकिन 5 फरवरी को उनकी अचानक बिगड़ गई और उन्हें दोबारा वेंटिलेटर सपोर्ट दिया गया था।

कल हालत में था सुधार (lata mangeshkar passed away)

Lata Mangeshkar Passes Away Legendary singer of India Lata Mangeshkar passed away at the age of 92 on February 6, Sunday.

गायिका आशा भोसले (Asha Bhosle) ने अस्पताल में लता दी से मुलाकात की। उसके बाद उन्होंने कहा कि चिकित्सकों के अनुसार लता की हालत फिलहाल स्थिर बनी हुई है। आशा भोसले (Asha Bhosle) ने कहा, दिग्गज गायिका का इलाज कर रहे डॉक्टर प्रतीत समदानी (Dr Pratima Samdani) ने बताया लता फिलहाल आइसीयू में ही हैं और उन्हें अग्रेसिव थेरेपी दी जा रही है आशा भोसले के मुताबिक डॉक्टर प्रतीत समदानी ने कहा कि जो प्रोसीजर किए जा रहे हैं, उसे लता जी ठीक से सहन कर पा रही हैं।

निर्देशकों ने काम देने से मना किया फिर भी हार नहीं मानी

Lata Mangeshkar Career

लता मंगेशकर (lata mangeshkar) को गाने के आलावा और कुछ नहीं आता था इसलिए उन्होंने प्लेबैक सिंगर का काम ढूंढना शुरू किया। कई निर्देशकों ने ये कहकर काम देने से मना कर दिया कि लता की आवाज काफी पतली है, लेकिन लता ने हार नहीं मानी। हालांकि शुरूआती दौर में उन्होंने कुछ फिल्मों में अभिनय भी किया, लेकिन वो सफल नहीं हो पाई और अभिनय में उनका मन भी नहीं रमता था। वो तो गाना चाहती थीं गाया भी। ऐसा गाया कि आज भी उनके गाने सुनते हैं को दिल के तार छिड़ जाते हैं।

Also Read: Lata Mangeshkar Funeral लता मंगेश्कर का अंतिम संस्कार शाम साढ़े 6 बजे होगा

Also Read : World Corona Update Today विश्वभर में कोरोना के केसों में लगातार गिरावट

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR