Thursday, May 26, 2022
Thursday, May 26, 2022
HomeTop NewsGift To Employees नए साल से पहले कर्मचारियों को तोहफा, नए वेतनमान...

Gift To Employees नए साल से पहले कर्मचारियों को तोहफा, नए वेतनमान के मुताबिक मिलेगा वेतन

Gift To Employees

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
नए साल में कुछ दिन ही बाकी रह गए हैं और सरकारी सेक्टर के कर्मचारियों को अभी से तोहफा मिलना शुरू हो गया है। केंद्रीय कर्मचारियों के बाद अब राज्य कर्मचारियों की भी बल्ले-बल्ले होने वाली है, क्योंकि अब राज्य सरकारें भी अपने कर्मचारिओं की सैलरी में इजाफा कर रही है।

7th Pay Commission के मुताबिक देश के सभी कामगारों को केंद्र सरकार ने नए साल का तोहफा देने के लिए शुरू की है। इस योजना का विस्तार देश के सभी श्रमिकों तक किया जाएगा। इस योजना का प्रबंधन भारत सरकार द्वारा किया जाएगा।

वहीं केंद्र के बाद बाद अब हिमाचल प्रदेश की सरकार ने भी अपने कर्मचारियों के लिए नई घोषणाएं की हैं। हिमाचल प्रदेश सरकार ने कहा है कि योजना जनवरी 2022 में सभी कर्मचारियों को नए साल की बधाई और उपहार के रूप में शुरू की जाएगी। कुल बजट का लगभग 43 प्रतिशत कर्मचारियों और पेंशनभोगियों पर खर्च किया जाएगा।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश गैर-राजपत्रित कर्मचारी महासंघ की संयुक्त समन्वय समिति को संबोधित करते हुए राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए नए वेतनमान की घोषणा की। ये 1 जनवरी 2016 से लागू होगा। जनवरी, 2022 का सैलरी रिवाइज्ड वेतनमान के अनुसार फरवरी, 2022 में दिया जाएगा।

बता दें कि केंद्र सरकार भी अपने कर्मचारियों को खुशखबरी देने की योजना बना रही है। नए साल की शुरूआत में कर्मचारियों के हाउस रेंट अलाउंस बढ़ाए जाने की उम्मीद है। अगर ऐसा हुआ तो केंद्रीय कर्मचारियों के सैलरी भी बढ़कर आएगी। भारतीय रेलवे तकनीकी पर्यवेक्षक संघ और नेशनल फेडरेशन आफ रेलवेमेन की ओर से कर्मचारियों के एचआर बढ़ाने की मांग पर भी विचार किया जा रहा है।

Also Read : FD Interest Rates अगर इन बैंकों में करा रहे एफडी तो ब्याज दरों का रखें ध्यान

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR