Monday, January 30, 2023
Monday, January 30, 2023
HomeTop NewsFire In Train : सहारनपुर-दिल्ली पैसेंजर ट्रेन में आग, 3 बोगियां खाक

Fire In Train : सहारनपुर-दिल्ली पैसेंजर ट्रेन में आग, 3 बोगियां खाक

- Advertisement -

Fire In Train
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

आज सुबह मेरठ के दौराला स्टेशन पर सहारनपुर से दिल्ली जा रही पैसेंजर ट्रेन में आग लग गई। इस हादसे में ट्रेन की 3 बोगियां खाक हो गई। हादसा सुबह 7.10 पर हुआ जब पैसेंजर ट्रेन दौराला स्टेशन पर पहुंची थी। आग लगने से आसपास अफरा-तफरी मच गई। गनीमत रही कि हादसे में कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ है। जिन कोच में आग लगी, उनके यात्री तुरंत बाहर निकल गए।

सूचना के अनुसार अचानक ट्रेन के ब्रेक जाम होना हादसे का कारण बताया जा रहा है। इंजन के पास की बोगियों में धुआं देखकर मौके पर मौजूद लोगों ने शोर मचाया तब घटना का पता चला। ट्रेन देवबंद से ही आ रही थी।

आग इतनी भीषण थी कि कुछ ही समय में ट्रेन की दोनों बोगियां राख हो गई। देखते ही देखते इंजन से आग की ऊंची लपटें उठने लगीं और फिर पीछे वाली बोगियों में फैलने लगी। रेलवे प्रशासन जब दमकल सहित मौके पर पहुंचा तो तब तक आग फैल चुकी थी और कुछ ही देर में दोनों डिब्बे राख हो गए। यात्रियों की मदद से ट्रेन के अन्य डिब्ब काटकर अलग किए गए।

धुआं व चिंगारियां देखकर हड़कंप, गाड़ी से उतकर लोगों ने शोर मचाया

Train Catches Fire At Meerut

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गाड़ी के दौराला स्टेशन पर पहुंचते ही उसमें इंजन के नीचे तेज आग लग गई। इस बीच इंजन के साथ जो डिब्बे थे उनमें बैठे यात्रियों ने चिंगारियां व धुआं देखकर शोर मचाया और तुरंत ट्रेन से उतरकर प्लेटफार्म की तरफ भागे। उन्होंने ट्रेन में बैठीं दुसरी सवारियों व ट्रेन के ड्राइवर को घटना की सूचना दी। सुनकर टेÑन की अन्य बोगियों में बैठे लोगों में अफरातफरी मच गई और लगभग सभी ट्रेन से उतर गए।

जानिए क्या कहते हैं यात्री (Train Catches Fire At Meerut)

यात्रियों ने बताया कि देवबंद से जब गाड़ी चली थी तभी उन्हें ट्रेन में कुछ आवाज सुनाई दे रही थी और दुर्गंध भी आ रही थी। हालांकि इसकी वजह समझ नहीं आई। यात्रियों ने बतया कि उसके बाद अचानक सीट के नीचे से धुआं निकलने लगा।

यह देखकर उन्होंने काफी शोर मचाया लेकिन ड्राइवर तक उनकी आवाज नहीं पहुंच सकी। इसके बाद मटौर गांव जब गाड़ी पहुंची तो धुआं काफी बढ़ गया। इससे यात्रियों में हड़कंप मच गया और दौराला स्टेशन पर ट्रेन रुकते ही वे जोर-जोर से शोर मचाते हुए स्टेशन पर दौड़ लगाते हुए इंजन की तरफ भागे।

Also Read : Pinnacle Industries भारत में लगाएगी Electric Vehicles का कारखाना, 2000 करोड़ का करेगी निवेश

Also Read : Davis Cup is Attached to Our Heart : Vijay Amritraj डेविस कप में भारत को देना होगा अच्छी शुरूआत पर ध्यान : विजय अमृतराज

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR