Wednesday, February 8, 2023
Wednesday, February 8, 2023
HomeTop NewsEncounter In Kashmir : जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने 4 दहशतगर्दों को...

Encounter In Kashmir : जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने 4 दहशतगर्दों को किया ढेर

- Advertisement -

Encounter In Kashmir

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षा बलों ने कल रात से लेकर आज सुबह तक सर्च अभियान चलाया था। इस दौरान पुलवामा में दहशतगर्दो के साथ आमना सामना हो गया। जानकारी के मुताबिक दोनों तरफ से चली फायरिंग में सुरक्षा बलों ने 4 आतंकियोें को मार गिराया है।

बताया गया है कि मारे गए दहशतगर्दों में एक पाकिस्तानी है। 3 मुठभेड़ों में ये आतंकी मारे गए। इनमें दो दहशतगर्द आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के और दो जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे। मृतकों में एक जैश का कमांडर है। IGP Vijay Kumar ने बताया कि सुरक्षा बलों ने इसी के साथ एक पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार करने में भी कामयाबी हासिल की है। वह लश्कर से जुड़ा हुआ है।

पुलवामा और हंदवाड़ा में मारे गए दहशतगर्द

Security Forces Big Success In Jammu and Kashmir
आईजीपी (कश्मीर) विजय कुमार

आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि कल रात से सुबह तक घाटी में चार या पांच जगह सुरक्षा बलों ने सर्च अभियान चलाया था। इस बीच 3 जगह मुठभेड़ हो गई। पुलवामा में जैश के कमांडर कमाल भाई व दो आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया गया। इसी के साथ पुलवामा में ही अन्य मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया। हंदवाड़ा में चौथा आतंकी ढेर किया गया। इन दोनों जगह मुठभेड़ खत्म हो चुकी है। वहीं गांदरबल में अभी सर्च आपरेशन जारी है।

घाटी में 2018 से एक्टिव था कमाल भाई, अब आम लोगों को टारगेट कर रहे आतंकी

आईजीपी विजय कुमार के अनुसर आतंकी कमाल भाई कश्मीर घाटी में 2018 से एक्टिव था। अरसे से उसकी पुलिस को तलाश थी। मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार मिले हैं। गौरतलब है कि आतंकियों ने घाटी में अशांति फैलाने के मकसद से अब आम लोगों को टारगेट करना शुरू कर दिया है। कल रात कुलगाम के तहत आडूरा पंचायत के सरपंच शब्बीर अहमद मीर की आतंकियों ने घर में घुसकर हत्या कर दी। इससे पहले श्रीनगर में ग्रेनेड हमले में दो लोगों मारे गए। व 36 जख्मी हो गए।

Also Read : Share Market में लगातार चौथे दिन तेजी, सेंसेक्स 220 अंक ऊपर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR