Tuesday, February 7, 2023
Tuesday, February 7, 2023
HomeAssembly Election 2022Assembly Election 2022 Satta Bazar : चुनाव परिणाम से पहले सट्टा बाजार...

Assembly Election 2022 Satta Bazar : चुनाव परिणाम से पहले सट्टा बाजार गर्म, जानिए किस पार्टी पर चल रहा कितना दांव

- Advertisement -

Assembly Election 2022 Satta Bazar

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
5 राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजें आने में 24 घंटे से भी कम समय रह गया है। कल 10 मार्च को सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी। लेकिन इससे पहले पहले सट्टा बाजार भी गर्म हो रहा है। दिल्ली, मुंबई, नागपुर, पुणे व इंदौर से लेकर अहमदाबाद तक में यूपी के चुनावी रण पर सट्टा लग रहा है।

शुरूआती दौर में तो सट्टा बाजार में सपा गठबंधन व अखिलेश यादव छाए रहे, लेकिन तीसरे चरण के मतदान के बाद साइकिल पिछड़ती ही चली गई। बीजेपी व सपा की हार-जीत से लेकर पार्टियों की सीटों की संख्या जिलों की प्रमुख सीटों व दिग्गजों की हार-जीत तक पर खूब दांव लग रहे हैं। मौजूदा समय में बीजेपी और योगी पर अधिक भरोसा देखने को मिल रहा है। सूत्रों के मुताबिक यूपी चुनाव पर अब तक करीब 500 करोड़ रुपये का सट्टा लग चुका है।

सपा पर लगे थे करोड़ों के दांव

चुनाव की शुरूआत में अखिलेश यादव का माहौल बनते देख सट्टा बाजार में सपा पर करोड़ों के दांव लग गए। हालांकि, जैसे-जैसे चरण पूरे होते गए, सट्टा बाजार में बीजेपी का दांव बढ़ता व सपा का घटता रहा। मंगलवार को सपा पर सट्टे का भाव एक पर 3 रुपए बताया गया।

यानी, 3200 रुपये लगाने पर 10 हजार मिलेंगे। जीत की गुंजाइश कम होने के कारण तीन गुना तक रेट बढ़ने पर भी अब सपा पर न के बराबर ही दांव लग रहे हैं। वहीं, बीजेपी की जीत व योगी की दोबारा ताजपोशी के प्रबल आसार देख सट्टे का भाव 100 पर 130 हो गया है। इस पर भी महज 24 घंटे में बीजेपी पर कई करोड़ का दांव लगाया गया है।

इस तरह लग रहे दांव

मुख्यमंत्री योगी अपनी सीट से लगभग कितने वोट से जीतेंगे। बीजेपी को सवा दो सौ से ढाई सौ सीटें मिलेंगी। बीजेपी को ढाई सौ से अधिक सीटें मिलेंगी। अखिलेश यादव व एसपी सिंह बघेल की हार-जीत पर भी लगे हैं दांव। सपा सौ सीट का आंकड़ा पार करेगी या नहीं। सपा डेढ़ सौ सीट का आंकड़ा पार करेगी या नहीं। लखनऊ पश्चिम व मध्य सीट पर ही लगा है करोड़ों रुपये का दांव। कांग्रेस दहाई तक पहुंचेगी या नहीं, इस पर भी लगे हैं दांव। स्वामी प्रसाद मौर्य व नीलकंठ तिवारी पर भी लगे दांव।

कही जगह आनलाइन तो कहीं जगह आफलाइन लगा रहे दांव

लखनऊ के चौक, डालीगंज, ठाकुरगंज, नाका, अमीनाबाद से लेकर पुराने शहर के कई इलाकों में सट्टेबाजों के बुकी सक्रिय हैं। विभिन्न एप व अन्य आॅनलाइन माध्यमों से ये रकम दांव पर लगाते हैं। पुणे व मुंबई में बैठे बड़े सटोरियों ने सिक्योरिटी रकम जमा करके दर्जनों बुकी को आईडी व पासवर्ड दे रखा है, ताकि पूरा हिसाब-किताब अपडेट रहे।

कई जगह आफलाइन भी सट्टा लगाया जा रहा है। वहीं, सट्टेबाजों के सक्रिय होने की भनक लगने पर पुलिस से लेकर क्राइम ब्रांच की टीमें भी अलर्ट हैं। बीते कुछ दिनों में 10 से अधिक सट्टेबाज दबोचे भी जा चुके हैं, लेकिन बड़ी मछलियां अभी जाल में नहीं फंसी हैं।

Also Read : Stock Market Update : आईटी शेयरों से संभला बाजार, सेंसेक्स 450 अंक उछला

Also Read : Gold Price Today : 55 हजार के पार पहुंचा सोना, जानिए चांदी में कितना आया उछाल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR