Sunday, May 29, 2022
Sunday, May 29, 2022
HomeTop NewsMahatma Gandhi की 74वीं पुण्यतिथि, पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी...

Mahatma Gandhi की 74वीं पुण्यतिथि, पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Mahatma Gandhi

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज 74वीं पुण्यतिथि है। देशभर में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी जा रही है। वहीं राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आज राजघाट पर उन्हें श्रद्धांजलि दी और पुष्प अर्पित किए। राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने भी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। इससे पहले शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनके आदर्श लाखों लोगों को प्रेरित करते हैं।

महान बापू को उनकी पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि : PM Modi

Mahatma Gandhi 74th Death Anniversary
Mahatma Gandhi 74th Death Anniversary

आज ही के दिन 1948 में नाथूराम गोडसे ने गांधी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उनकी पुण्यतिथि को शहीद दिवस के रूप में मनाया जाता है। मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि महान बापू को उनकी पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि। उनके आदर्श लाखों लोगों को प्रेरित करते रहते हैं। शहीद दिवस पर हम उन सभी महान महिलाओं और पुरुषों के वीर बलिदान को याद करते हैं जिन्होंने भारत की स्वतंत्रता और प्रत्येक भारतीय की भलाई के लिए खुद को समर्पित कर दिया।

Mahatma Gandhi के विचार सदैव राष्ट्रसेवा के लिए प्रेरित करते रहेंगे

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि महात्मा गांधी के विचार सदैव राष्ट्रसेवा के लिए प्रेरित करते रहेंगे। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि महात्मा गांधी जी ने हर भारतीय के हृदय में स्वदेशी, स्वभाषा और स्वराज की अलख जगाई। उनके विचार और आदर्श सदैव हर भारतवासी को राष्ट्रसेवा के लिए प्रेरित करते रहेंगे। आज पूज्य बापू की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन कर श्रद्धांजलि देता हूं।

Also Read : बैड बैंक के परिचालन को मंजूरी, होंगे 50 हजार करोड़ रुपए होंगे ट्रांसफर

Also Read : 28 की बजाय 30 दिन की वैधता वाले होंगे Prepaid Plan, ट्राई ने दिए निर्देश

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR