Monday, August 15, 2022
Monday, August 15, 2022
HomeTop NewsDavis Cup is Attached to Our Heart : Vijay Amritraj डेविस कप...

Davis Cup is Attached to Our Heart : Vijay Amritraj डेविस कप में भारत को देना होगा अच्छी शुरूआत पर ध्यान : विजय अमृतराज

Davis Cup is Attached to Our Heart 

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली: टेनिस के महान खिलाड़ी विजय अमृतराज का कहना है कि ग्रासकोर्ट पर हम हमेशा फेवरेट रहे हैं। उन्होंने डेनमार्क के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए भारतीय टीम को शुभकामनाएं दीं। साथ ही यह भी कहा हालांकि होल्गर रुने डेनमार्क टीम की ताकत होंगे।

Indian Players are ready for Davis Cup 2022

कुछ चुनौतियां भी भारतीय खिलाड़ियों के सामने आएंगी लेकिन टीम को यदि अच्छी शुरूआत मिलती है तो ये मुकाबला उनके नियंत्रण में रहेगा। अगर आप इस मुकाबले के किसी मैच में पहला सेट जीत जाते हैं तो आप ड्राइविंग सीट पर होंगे। यह मुकाबला 4 और 5 मार्च को यहां के दिल्ली जिमखाना क्लब में आयोजित किया जाएगा।

डेविस कप हमारे दिल से जुड़ा : विजय अमृतराज Davis Cup is Attached to Our Heart

Vijay Amritraj

विजय अमृतराज ने कहा कि डेविस कप हमारे दिल से जुड़ा है, इसलिए हम जरूर जीतेंगे। यह मुकाबला 4 और 5 मार्च को यहां जिमखाना क्लब में खेला जाएगा। जिन तीन मौकों पर भारत डेविस कप के फाइनल में पहुंचा है, उनमें से दो में विजय अमृतराज भारतीय टीम के सदस्य थे। विजय दो मौकों पर ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंटों के क्वॉर्टर फाइनल में भी पहुंचे।

उन्होंने कहा कि आप अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वह हमेशा याद रहता है। हमने डेविस कप में ऑस्ट्रेलिया जैसी दिग्गज टीम को कोलकाता में 15 से 20 हजार दर्शकों की मौजूदगी में धरााशायी किया था जो डेविस कप का भारतीय दृष्टिकोण से ऐतिहासिक लम्हा बन गया। इस मैच में हमने पिछड़ने के बाद शानदार वापसी की थी।

इसी तरह आनंद अमृतराज ने पुणे के डेक्कन जिमखाना में भारत को तैमुराज काकुलिया के खिलाफ निर्णायक बढ़त दिलाई थी। तत्कालीन सोवियत संघ के खिलाफ हुआ वह मुकाबला उस मैच की वजह से यादगार बन गया। इस जीत से हमें 1974 के डेविस कप के फाइनल में पहुंचने का मौका मिला लेकिन यह हमारी बदकिस्मती रही कि हमारा साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला हो नहीं सका। उसके बाद हम दो बार फाइनल में पहुंचे। हम सबको उस दौर के लौटने का इंतजार है। इससे भी बड़ी बात यह है कि यह टूर्नामेंट हम सबके दिल के साथ जुड़ा हुआ है।

खिलाड़ियों की लंबाई पहले की तुलना में बढ़ी

Pro Tennis League Season 3 Day 2

विजय अमृतराज विम्बलडन (1973 और 1981) और यूएस ओपन (1973 और 1974) में क्वॉर्टर फाइनल तक अपनी चुनौती रख चुके हैं। में वक्त के साथ-साथ काफी बदलाव आया है। विजय ने कहा कि खिलाड़ियों की लम्बाई पहले की तुलना में बढ़ी है। टूनार्मेंटों में भाग लेने के मौके भी पहले से काफी बढ़े हैं। ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों से डेनमार्क के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए भी उम्मीदें बढ़ना स्वाभाविक है।

Read More : India and Denmark will clash in Davis Cup on 4 and 5th March

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR