Monday, September 26, 2022
Monday, September 26, 2022
HomeTop NewsCNG Price Increase : पेट्रोल और डीजल के बाद बढ़े CNG और...

CNG Price Increase : पेट्रोल और डीजल के बाद बढ़े CNG और PNG के दाम

CNG Price Increase

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
देश में लगातार किसी न किसी वस्तु के दाम बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 2 दिनों से लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने के बाद आज सीएनजी और पीएनजी के दाम बढ़ गए हैं। जानकारी के मुताबिक इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने बुधवार देर रात CNG (Compressed Natural Gas) और PNG (Piped Natural Gas) की कीमत बढ़ाने की घोषणा की।

सीएनजी की कीमत में प्रति किलो 50 पैसे का इजाफा किया गया है। वहीं, PNG की कीमत 1 रुपये प्रति SCM बढ़ाई गई है। IGL ने ग्राहकों को मैसेज भेजकर बताया कि 24 मार्च से गौतम बुद्ध नगर और नोएडा में PNG की कीमत 35.86/SCM होगी। वहीं, दिल्ली के ग्राहकों के लिए यह दर 36.61/SCM से बढ़कर 37.61/SCMहोगी।

वहीं सीएनजी गैस के लिए भी लोगों को ज्यादा कीमत चुकानी होगी। दिल्ली में गुरुवार से 59.01 रुपये की बजाय अब लोगों को 59.51 रुपये चुकाने होंगे।

पेट्रोल और डीजल के दाम रहे स्थिर

बता दें कि विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के साथ ही पेट्रोल एवं डीजल के दाम बढ़ने की आशंका थी। लेकिन पेट्रोलियम कंपनियों ने चुनाव नतीजे आने के कुछ दिन बाद तक इंतजार किया और 137 दिनों के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ाई। लगातार 2 दिन पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के बाद आज रेट स्थिर रखे गए हैं। लेकिन आज सीएनजी और पीएनजी के दामों में इजाफा हो गया।

Also Read : भारी गिरावट में खुला शेयर बाजार आया हरे निशान में, सेंसेक्स 30 अंक ऊपर

Also Read : Ruchi Soya Industries का एफपीओ आज से खुला, जानिए इससे संबंधित सारी जानकारी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR