Monday, May 23, 2022
Monday, May 23, 2022
HomeTop Newsआज फिर 2.5 रुपए बढ़ी सीएनजी की कीमतें, 12 घंटे पहले बढ़ी...

आज फिर 2.5 रुपए बढ़ी सीएनजी की कीमतें, 12 घंटे पहले बढ़ी थी पीएनजी की कीमतें, CNG And PNG Prices Increase

देश में महंगाई ने जनता की कमर तोड़ रखी है। पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ने के बाद अब सीएनजी और पीएनजी की कीमतें बढ़ती जा रही है। दिल्ली में सीएनी आज 2.5 रुपए महंगी हुई है। जबकि पीएनजी भी आज से 4.5 रुपए प्रति एससीएम महंगी मिलेगी।

CNG And PNG Prices Increase

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
महंगाई के बोझ तले आम आदमी रोज कुचला जा रहा है। दिल्ली में पीएनजी की कीमतें बढ़ने को 12 घंटे भी न हुए थे कि सीएनजी की कीमतों में भी इजाफा हो गया है। ग्लोबल मार्केट में नेचुरल गैस की कीमतों में बढ़ोतरी से एनर्जी की कीमतें बढ़ रही है। इसी कारण आज फिर दिल्ली में सीएनजी 2.5 रुपये महंगी हो गई है।

इससे पहले PNG 4.5 रुपए महंगी हुई थी। इस इजाफे के बाद दिल्ली में सीएनजी का भाव 71.61 रुपए प्रति किलो पहुंच गया है। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की ताजा कीमतें 74.17 रुपये प्रति किलो हो गई है। वहीं गुरुग्राम में 79.94 रुपये, रेवाड़ी में 82.07 रुपये, करनाल और कैथल में 80.27 रुपये प्रति किलो कीमत हो गई है।

जबकि यूपी के कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर में सीएनजी 83.40 रुपये प्रति किलो की दर से बिक रही है। राजस्थान के अजमेर, पाली और राजसमंद में CNG के दाम 81.88 रुपये हो गए हैं। CNG की कीमतों में पिछले कुछ दिनों से इजाफा हो रहा है। बीते 2 हफ्तों में CNG का भाव 11.50 रुपए से ज्यादा बढ़ गया है।

PNG भी आज से 4.25 रुपए प्रति एससीएम महंगी

दूसरी ओर, इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने पाइप से रसोई तक पहुंचने वाली PNG की कीमत 4.25 रुपये प्रति एससीएम तक बढ़ाई है। ये बढ़ी हुई कीमतें 14 अप्रैल यानि वीरवार रात से लागू हो गई है। दिल्ली में पीएनजी की कीमत 45.86 रुपये प्रति एससीएम (वैट सहित), गाजियाबाद-नोएडा में गैस की प्रति एससीएम कीमत 45.96 रुपये होगी।

जबकि मुंबई में भी मंगलवार को ही महानगर गैस लिमिटेड (MGL) ने मुंबई महानगर क्षेत्र (MMR) में घरेलू पाइप वाली प्राकृतिक गैस (PNG) की कीमत में 4.50 रुपये प्रति एससीएम की वृद्धि की। बता दें कि कुछ दिन पहले ही पहले ही पीएनजी की कीमतों में 5.85 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी।

Also Read : 20 इलेक्ट्रिक स्कूटरों में एक साथ लगी आग, आखिर क्यों ईवी में आग के केस आ रहे सामने

Also Read : Hariom Pipe Industries के शेयरों की धमाकेदार एंट्री, 40 फीसदी प्रीमियम पर हुए लिस्ट

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR