Saturday, January 28, 2023
Saturday, January 28, 2023
HomeCoronavirusChild Vaccination : आज से 12-14 वर्ष के बच्चों को भी लगेगी...

Child Vaccination : आज से 12-14 वर्ष के बच्चों को भी लगेगी कोरोना वैक्सीन

- Advertisement -

Child Vaccination
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

भारत में आज से 12-14 वर्ष की आयु के बच्चों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगनी शुरू हो गई है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके कोविड -19 सभी को शुभकामनाएं दी और इस अभियान से जुड़े सभी लोगों की सराहना की। पीएम मोदी ने कहा कि आज का दिन हमारे नागरिकों को टीका लगाने के भारत के प्रयासों में एक महत्वपूर्ण दिन है।

अब, 12-14 आयु वर्ग के युवा टीके के लिए पात्र हैं। मैं इन आयु वर्ग के लोगों से टीकाकरण करने का आग्रह करता हूं। मोदी ने कहा कि हमने अपने नागरिकों की सुरक्षा और महामारी के खिलाफ अपनी लड़ाई को मजबूत करने के लिए 2020 की शुरूआत में टीके बनाने का काम शुरू किया।

जनवरी 2021 में, हमने डॉक्टरों, स्वास्थ्य सेवा और फ्रंटलाइन कार्यकतार्ओं के लिए अपना टीकाकरण अभियान शुरू किया। इसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना था कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे रहने वालों को जल्द से जल्द उचित सुरक्षा मिले।

Child Vaccination

मोदी ने भारत के टीकाकरण अभियान में समर्थन के लिए राज्य सरकारों को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने कोविड-19 बीमारी के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में भारत के प्रयासों की सरहना की।

उन्होंने कहा कि आज, भारत के पास कई ‘मेड इन इंडिया’ टीके हैं। हमने मूल्यांकन की उचित प्रक्रिया के बाद अन्य टीकों को भी मंजूरी दी है। हम इस घातक महामारी से लड़ने के लिए बेहतर स्थिति में हैं। साथ ही, हमें COVID 19 से संबंधित सभी सावधानियों का पालन करते रहना होगा।

Also Read : Share Market में अच्छी तेजी, सेंसेक्स 650 अंक उछलकर 56410 पर पहुंचा

Also Read:- How To Share WhatsApp Status On Facebook : जानिए व्हाट्सएप स्टेटस को फेसबुक पर कैसे शेयर करें

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR