Monday, January 30, 2023
Monday, January 30, 2023
HomeTop NewsBhagwant Mann Oath Ceramony : पंजाब में भगवंत मान आज लेंगे सीएम...

Bhagwant Mann Oath Ceramony : पंजाब में भगवंत मान आज लेंगे सीएम पद की शपथ

- Advertisement -

Bhagwant Mann Oath Ceramony
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:

पंजाब में आज भगवंत मान सीएम पद की शपथ लेंगे। वे पंजाब के 17वें मुख्यमंत्री होंगे। शपथ ग्रहण समारोह शहीद-ए-आजम भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में हो रहा है। समारोह में 2 लाख से ज्यादा लोग शामिल होने का अनुमान है। आज सुबह से ही समारोह स्थल पर लोगों का पहुंचना शुरू है। इसके चलते उन्हें बिठाने के विशेष इंतजाम किए गए हैं। शपथ समारोह 50 एकड़ जगह में हो रहा है। भगवंत मान करीब बारह बजे के आसपास शपथ लेंगे

बसंती रंग में रंगा खटकड़ कला

खटकड़ कला को बसंती रंग में रंग दिया गया है। भगवंत मान शहीद-ए-आजम भगत सिंह के गांव खटकड़कलां में 12.30 बजे शपथ लेंगे। राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएंगे। समारोह में केजरीवाल सहित कई नेता मौजूद रहेंगे। वहीं भगवंत मान ने मीडिया से बातचीत कर पंजाब के सभी लोगों को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया। मान का कहना है कि आज शपथ ग्रहण समारोह में हर पंजाबी ने शपथ लेनी है।

Arvind Kejriwal का ट्वीट

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ट्वीट जारी कर कहा कि आज पंजाब के लिए बहुत बड़ा दिन है। नई उम्मीद की इस सुनहरी सुबह में आज पूरा पंजाब इकट्ठा होकर एक खुशहाल पंजाब बनाने की शपथ लेगा। उस ऐतिहासिक पल का साक्षी बनने के लिए मैं भी शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां के लिए रवाना हो गया हूं।

मेरे साथ पंजाब के 3 करोड़ लोग शपथ लेंगे : भगवंत मान

Bhagwant Mann Oath Ceremony

शपथ ग्रहण समारोह से पहले भगवंत मान ने एक वीडियो जारी कर लोगों को आमंत्रित किया है। उन्होंने कहा है, मैं ही नहीं, पंजाब के तीन करोड़ लोग भी मेरे साथ शपथ लेंगे। हमें मिलकर भगत सिंह के सपनों को पूरा करना है और हम उनकी सोच को 16 मार्च को अमल में लाएंगे। मान ने आगे कहा, मैं अकेला मुख्यमंत्री नहीं बना हूं। आप सब मुख्यमंत्री बन गए हैं। अब आपकी अपनी सरकार होगी।

13 एकड़ क्षेत्र में पंडाल, तीन मंच बनाए

Bhagwant Mann Oath Ceremony

खटकड़ कलां में लगभग 13 एकड़ क्षेत्र में पंडाल लगाया गया है। इसमें तीन मंच बनाए गए हैं। पहले मंच पर नवनियुक्त सीएम भगवंत मान और राज्यपाल बीएल पुरोहित होंगे। दूसरे मंच पर आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व उनकी कैबिनेट के मंत्री बैठेंगे। तीसरे मंच पर पंजाब के सभी 116 विधायकों के लिए कुसियां लगाई गई हैं।
हजारों की संख्या में सुरक्षा के लिए कर्मचारी तैनात किए गए हैं।

भगवंत मान के बच्चे भी लेंगे समारोह में भाग

जानना जरूरी है कि भगवंत मान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए अमेरिका से उनकी पुत्री सीरत कौर मान और बेटा दिलशान मान भी खटकड़ कलां पहुंच रहे हैं। मान का 2015 में पत्नी इंद्रप्रीत कौर से तलाक हो गया था।

Also Read : Share Market में अच्छी तेजी, सेंसेक्स 650 अंक उछलकर 56410 पर पहुंचा

Also Read:- How To Share WhatsApp Status On Facebook : जानिए व्हाट्सएप स्टेटस को फेसबुक पर कैसे शेयर करें

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR