Wednesday, October 5, 2022
Wednesday, October 5, 2022
HomeTop NewsBattle with Omicron, इंटरनेशनल पैसेंजर फ्लाइट्स 31 जनवरी तक स्थगित

Battle with Omicron, इंटरनेशनल पैसेंजर फ्लाइट्स 31 जनवरी तक स्थगित

Battle with Omicron

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
नया वेरिएंट ओमिक्रान के खतरे का असर अब फिर से इंटरनेशनल पैसेंजर फलाइट्स पर पड़ गया है जिस कारण इंटरनेशनल पैसेंजर फ्लाइट्स 31 जनवरी तक निलंबित कर दी गई है। एविएशन रेगुलेटरी बॉडी DGCA ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पहले बीच एक दिसंबर को फैसला लिया था कि वह निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को 15 दिसंबर से बहाल नहीं करेगा। उससे एक सप्ताह पहले ही उसने घोषणा की थी कि वह निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करेगा। लेकिन अब एक बार फिर से इंटरनेशनल फ्लाइट्स को 31 जनवरी तक के लिए रोक दिया गया है।

मालवाहक फलाइट्स पर लागू नहीं होगा यह नियम (Battle with Omicron)

cargo 1

डीजीसीए ने एक परिपत्र जारी कर अब कहा है कि सक्षम प्राधिकारी ने भारत से आने-जाने वाली इंटरनेशनल वाणिज्यिक यात्री सेवाओं के निलंबन को 31 जनवरी, 2022 तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। हालांकि, डीजीसीए से मंजूरी मिलने वाले सभी मालवाहक फलाइट्स पर यह निलंबन लागू नहीं होगा। चुनिंदा रूट पर अलग-अलग मामलों के आधार पर इंटरनेशनल फ्लाइट्स की इजाजत दी जा सकती है।

सिंगापुर जोखिम वाली सूची से बाहर किया

Omicron Outbreak Update First patient discharged from hospital in Maharashtra

डीजीसीए ने सिंगापुर को जोखिम वाले देशों की लिस्ट से हटा दिया है। बता दें कि जोखिम वाली लिस्ट से आने वाले लोगों को कोरोना प्रोटोकाल के तहत एयरपोर्ट पर ही कोरोना जांच समेत अतिरिक्त पाबंदियों का सामना करना पड़ता है। इसमें दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना और चीन समेत कई देश आते हैं।

पिछले साल मार्च से सस्पेंड हैं अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें (Battle with Omicron)

air india

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण भारत में 23 मार्च, 2020 से निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है। हालांकि वंदे भारत मिशन के तहत मई 2020 से और चुनिंदा देशों के साथ द्विपक्षीय ‘एयर बबल’ व्यवस्था के तहत जुलाई 2020 से विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित हो रही हैं।

FD Interest Rates अगर इन बैंकों में करा रहे एफडी तो ब्याज दरों का रखें ध्यान

Share Market Today शेयर बाजार: मंगलवार की सुबह कारोबार में दिखी तेजी, सेंसेक्स 300 व निफ्टी 120 अंक चढ़कर खुला

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR