Monday, January 30, 2023
Monday, January 30, 2023
HomeTop NewsBajaj Group के पूर्व चेयरमैन राहुल बजाज का निधन, पुणे में ली...

Bajaj Group के पूर्व चेयरमैन राहुल बजाज का निधन, पुणे में ली अंतिम सांस

- Advertisement -

Bajaj Group

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
बजाज ग्रुप के पूर्व चेयरमैन राहुल बजाज (Rahul Bajaj) का पुणे में निधन हो गया है। राहुल बजाज उद्योग जगत की जाने मानी हस्ती थे। भारत सरकार ने 2001 में राहुल बजाज को उद्योग एवं व्यापार क्षेत्र में पद्म भूषण से सम्मानित किया था। इसके अलावा उन्हें फ्रांस के सर्वोच्च नागरिक सम्मान नाइट आफ द नेशनल आर्डर आफ द लीजन आफ आनर नामक से भी नवाजा गया है।

वे राज्य सभा के सदस्य भी रहे हैं। लेकिन राहुल बजाज (Rahul Bajaj) पिछले कई सालों से कैंसर से जूझ रहे थे और पुणे में उन्होंने अंतिम सांस ली। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। हालांकि अभी तक बजाज ग्रुप की तरफ से इस बारे में आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। राहुल बजाज भारतीय स्वतंत्रता सेनानी जमनालाल बजाज के पोते थे। राहुल बजाज का जन्म 10 जून 1938 को महाराष्ट्र में हुआ था।

1972 में बने थे चेयरमैन

उद्योगपति राहुल बजाज 1972 से चेयरमैन के पद पर आसीन थे। उन्होंने 29 अप्रैल 2021 को बजाज आॅटो के चेयरमैन पद से इस्तीफा दिया था। दिग्गज व्यापारी राहुल बजाज ने बढ़ती उम्र का हवाला देते हुए यह पद छोड़ा था। इसके बाद कंपनी ने शेयर बाजार को बताया था कि राहुल बजाज ने पिछले 5 दशकों में कंपनी और ग्रुप की सफलता में अहम योगदान दिया है। इसे देखते हुए कंपनी ने उन्हें 1 मई 2021 से 5 साल के लिए चेयरमैन एमिरेट्स बनाने का फैसला किया है।

Also Read : IPL Mega Auction 2022 10 टीमें और 600 खिलाड़ियों की होगी नीलामी

Also Read : Monetary Policy Update आरबीआई ने ब्याज दरों में नहीं किया बदलाव, रेपो रेट 4% पर बरकरार

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR