Thursday, May 26, 2022
Thursday, May 26, 2022
HomeTop NewsAttack On Nawaz Sharif : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर...

Attack On Nawaz Sharif : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर लंदन में हमला, गार्ड घायल

Attack On Nawaz Sharif

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर लंदन में हमला हुआ है। इस हमले का आरोप पाकिस्तान में सत्ताधारूढ़ पीटीआई पार्टी के एक वर्कर पर लगाया गया है। बताया जा रहा है कि इस हमले में नवाज शरीफ का गार्ड घायल हुआ है।

पाकिस्तान में गरमा रही है सियासत (Attack On Nawaz Sharif)

यह मामला एक दिन पहले आया जब पीटीआई के पाकिस्तान प्रधान इमरान खान को विपक्ष द्वारा उनके खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर महत्वपूर्ण वोट का सामना करना पड़ा। दरअसल, इन दिनों में पाकिस्तान में सियासत गरमाई है। पाक पीएम इमरान खान को सत्ता से बाहर होने की नौबत आ गई है। अगर अविश्वास प्रस्ताव सफल होता है तो पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ प्रधानमंत्री पद के प्रबल दावेदार होंगे।

इमरान खान को गिरफ्तार करने की मांग (Attack On Nawaz Sharif)

वहीं पिता पर हमले के बाद नवाज शरीफ की बेटी मरयम नवाज शरीफ ने इमरान खान को गिरफ्तार करने की मांग उठाई है। उन्होंने इमरान पर देश के लोगों के उकसाने का आरोप लगाया है। बता दें कि देश के लोगों से पाक पीएम ने अविश्वास प्रस्ताव से पहले विरोध प्रदर्शन करने का आह्वान किया है।

लोगों को भड़काने का काम कर रहे इमरान खान : मरयम नवाज शरीफ

Attack On Nawaz Sharif
नवाज शरीफ की बेटी मरयम नवाज शरीफ

मरयम नवाज शरीफ ने ट्वीट कर कहा कि पीटीआई के लोग हिंसा की स्थिति पैदा कर रहे हैं। इमरान के साथ है इस तरह के लोगों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए। इमरान पाकिस्तान के लोगों को भड़काने का काम कर रहे हैं। पाकिस्तान के एक पत्रकार ने बताया कि हमलावर को गिरफ्तार करने के प्रयास जारी हैं।

आज होगी अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग (Attack On Nawaz Sharif)

Attack On Nawaz Sharif

पाकिस्तान नेशनल असेंबली में आज इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी है। ऐसे मौके पर नवाज पर हमला होना सवाल खड़े करता है। इमरान खान ने हाल ही में कहा था कि अगर विपक्षी नेता व पीएमएल-एन नेता शाहबाज शरीफ पीएम का पद संभालते हैं, तो अमेरिका के गुलाम बनकर रहेंगे। उन्होंने कहा कि हम गरीब है, पर किसी के गुलाम नहीं हैं।

Also Read : नए वित्त वर्ष के पहले दिन शेयर बाजार में रौनक, सेंसेक्स 708 अंक चढ़कर 59276 पर बंद

Also Read : No Relief On Petrol Diesel : 10 दिन 6.40 रुपए प्रति लीटर हुआ महंगा पेट्रोल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR