Monday, September 26, 2022
Monday, September 26, 2022
HomeTop NewsAGS Transact Technologies का आईपीओ खुला, जानें कितना है प्राइस बैंड

AGS Transact Technologies का आईपीओ खुला, जानें कितना है प्राइस बैंड

AGS Transact Technologies

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
देश के बड़े पेमेंट सॉल्यूशन प्रोवाइडर्स में शामिल एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज का IPO सब्सक्रिप्शन के लिए आज खुल चुका है। साल 2022 का यह पहला आईपीओ है। इस IPO के साथ देश के प्राइमरी मार्केट में लगभग एक महीने बाद हलचल शुरू होगी।

एजीएस ट्रांजैक्ट के IPO के तहत 680 करोड़ रुपए के शेयर जारी किए जाएंगे। यह सभी शेयर आफर फॉर सेल के तहत जारी होंगे, जिसके जरिए कंपनी के प्रमोटर रवि बी गोयल समेत मौजूदा शेयरहोल्डर अपनी हिस्सेदारी बेचेंगे। इससे पहले फर्म ने अपने IPO का साइज 800 करोड़ रुपये से घटाकर 680 करोड़ रुपये कर दिया था।

निवेशक इसमें 21 जनवरी तक पैसा लगा सकते हैं। IPO का प्राइस बैंड 166 से 175 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। एक लॉट में 85 शेयर जारी किए जाएंगे। आईपीओ में एक निवेशक के लिए कम से कम निवेश 14,875 रुपये का होगा। कंपनी के शेयर 1 फरवरी, 2022 को बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होने का अनुमान है। IPO के तहत आधे शेयर क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए रिजर्व रखे गए हैं।

QIB के लिए ये 19,428 शेयर प्राइस बैंड के ऊंचे स्तर पर रिजर्व किए गए हैं। पूरे IPO के तहत 13,600 यानी 35 फीसदी शेयर रिटेल निवेशकों को जारी किए जाने हैं। गैर-संस्थागत निवेशक 15 शेयरों के लिए बिड कर सकते हैं।

क्या काम करती है कंपनी (AGS Transact)

एजीएस ट्रांजैक्ट टेक देश के सबसे बड़े पेमेंट सॉल्यूशन प्रोवाइडर्स में शामिल है। यह बैंकों और कॉरपोरेट ग्राहकों को डिजिटल और कैश आधारित सॉल्यूशन मुहैया कराती है। यह एटीएम और कैश रिसाइकलर मशीन (सीआरएम) आउटसोर्सिंग और कैश मैनेजमेंट जैसी कस्टमाइज्ड प्रॉडक्ट्स और सर्विसेज मुहैया कराती है। इसके अलावा यह मर्चेंट सॉल्यूशंस, ट्रांजैक्शन प्रोसेसिंग सर्विसेज और मोबाइल वैलेट्स जैसी डिजिटल पेमेंट सॉल्यूशंस भी उपलब्ध कराती है।

Also Read : Share Market Update एशियाई बाजारों के साथ भारतीय शेयर बाजार में भी दबाव, सेंसेक्स आज भी 350 अंक टूटा

Read More : Mahindra Group टेक मंहिद्रा ने यूरोप की तीन कंपनियों के साथ की 330 मिलियन यूरो की डील, CTC को पूरा खरीदा, दो में 20-20 फीसदी की हिस्सेदारी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR