Thursday, October 6, 2022
Thursday, October 6, 2022
HomeTop NewsAdani Wilmar का आईपीओ पहले दिन 0.57 गुना सब्सक्राइब

Adani Wilmar का आईपीओ पहले दिन 0.57 गुना सब्सक्राइब

Adani Wilmar

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
फॉर्च्यून (Fortune) ब्रांड के नाम से खाने का तेल समेत कई फूड प्रोडक्ट बेचने वाली कंपनी अडाणी विल्मर लिमिटेड के IPO को पहले दिन निवेशकों का अच्छा रिस्पांस मिला है। इस IPO में 31 जनवरी तक पैसे लगा सकेंगे। 3600 करोड़ रुपये का यह आईपीओ पहले दिन 0.57 गुना सब्सक्राइब हुआ है।

कंपनी ने इस IPO के लिए 218-230 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तया किया है। आईपीओ के एक लॉट में 65 शेयर होंगे। इस IPO का साइज 3600 करोड़ रुपये है। बता दें कि शेयर बाजार में लिस्टिंग होने वाली यह Adani Group की सातवीं कंपनी हो होगी।

फिलहाल अडाणी ग्रुप की छह कंपनियां अडाणी एंटरप्राइजेज, अडाणी ट्रांसमिशन, अडाणी ग्रीन एनर्जी, अडाणी पॉवर, अडाणी टोटल गैस और अडाणी पोर्ट्स एंड स्पेशनल इकोनॉमिक जोन लिस्टेड हैं।

बता दें कि पहले अडाणी विल्मर लिमिटेड 4500 करोड़ रुपये का आईपीओ लाने की तैयारी कर रही थी लेकिन कुछ दिन पहले ही खबर आई थी कि कंपनी ने अपने आईपीओ का साइज घटाकर 3600 करोड़ रुपये कर दिया है। अडाणी विल्मर के IPO के तहत सिर्फ नए शेयर जारी होंगे।

यह IPO आफर फॉर सेल (OFS) के तहत नहीं होगा। इसका मतलब है कि कि वर्तमान शेयरधारक और प्रमोटर्स अपनी हिस्सेदारी के शेयरों की बिकी नहीं करेंगे। नए शेयरों के जरिए जुटाए गए 1900 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कैपिटल एक्सपेंडिचर, 1100 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कर्ज चुकता करने और 500 करोड़ रुपये का इस्तेमाल रणनीतिक तौर पर अधिग्रहण व निवेश के लिए किया जाएगा।

Also Read : Share Market Down सेंसेक्स आज फिर 1100 अंक टूटा, निफ्टी आया 17 हजार के नीचे

Also Read : Bank Holidays फरवरी में 12 दिन बैंकों में अवकाश, यहां देखिए पूरी सूची

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR