Sunday, May 29, 2022
Sunday, May 29, 2022
HomeTop NewsAaj Ka Mausam Update : मार्च में गर्मी ने तोड़ा 122 साल...

Aaj Ka Mausam Update : मार्च में गर्मी ने तोड़ा 122 साल का रिकार्ड, जानिए आगे कैसा रहेगा मौसम

Aaj Ka Mausam update

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
गर्मी इस बार कुछ ज्यादा ही तीखे तेवर दिखा रही है। मार्च के महीने में होली से सूर्यदेवता ने इस कदर आग उगली कि लोग गर्मी से बेहाल हो गए। एक रिपोर्ट के मुताबिक मार्च महीने में इस साल बढ़ी गर्मी ने 122 साल का रिकार्ड तोड़ दिया। इससे पहले साल 1901 में मार्च के महीने में इतनी गर्मी पड़ी थी। वहीं 1908 के बाद सबसे कम बारिश हुई।

मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्ली में आज 3 अप्रैल को न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। साथ ही हीट वेव (Heat Wave) का असर नजर आएगा। वहीं जम्मू, हिमाचल प्रदेश, विदर्भ और गुजरात में हीट वेव की संभावना है। मध्यप्रदेश का तापमान 43 डिग्री के पार पहुंच चुका है। मौसम विभाग ने लगभग 12 जिलों में लू का अलर्ट जारी किया है।

आज यहां हो सकती है बारिश (Aaj Ka Mausam update)

Aaj Ka Mausam Update
Aaj Ka Mausam Update

उधर, पूर्वोत्तर बिहार और आंतरिक तमिलनाडु में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, झारखंड में पिछले कई दिनों से अधिकतम तापमान में हो रही वृद्धि और लू से लोगों को आज यानी 3 अप्रैल को मामूली राहत मिलने की संभावना है।
छत्तीसगढ़ में हवा की दिशा में परिवर्तन होने के आसार हैं जिसकी वजह से प्रदेश में अधिकतम तापमान कुछ खास नहीं बदलेगा। आने वाले कुछ दिनों में 2 से 3 डिग्री के तापमान में गिरावट होने की संभावना है।

उत्तर प्रदेश और बिहार का मौसम (Aaj Ka Mausam update)

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश के अधिकतम तापमान में अभी और बढ़ोतरी की संभावना है। यहां बारिश की कोई संभावना नहीं दिखाई दे रही है। वहीं उत्तर बिहार में अगले 24 घंटे में मौसम में बदलाव के आसार हैं। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मुजफ्फरपुर सहित अन्य जिलों में हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना है। पूर्वी व पश्चिमी चंपारण में अधिक बारिश हो सकती है। कहीं-कहीं ओलावृष्टि की भी संभावना है।

Also Read : नए वित्त वर्ष के पहले दिन शेयर बाजार में रौनक, सेंसेक्स 708 अंक चढ़कर 59276 पर बंद

Also Read : No Relief On Petrol Diesel : 10 दिन 6.40 रुपए प्रति लीटर हुआ महंगा पेट्रोल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR