Monday, January 30, 2023
Monday, January 30, 2023
HomeTop NewsAaj Ka Mausam : इन राज्यों में बारिश की संभावना

Aaj Ka Mausam : इन राज्यों में बारिश की संभावना

- Advertisement -

Aaj Ka Mausam

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
उत्तर भारत में ठंड बहुत कम हो चकु है और न्यूनतम तापमान में तेजी आ रही है। राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार सुबह न्यूनतम तापमान 14.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार, हवा में आर्द्रता का स्तर 91 प्रतिशत रहा। वहीं, दिन में आंशिक रूप से बादल छाने और अधिकतम तापमान के 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का पूवार्नुमान है।

लेकिन एक बार फिर से पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश होने की पूरी संभावना बनी हुई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में गहरा दबाव का का क्षेत्र बना हुआ है। इस कारण गुजरात, राजस्थान समेत कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है।

हिमाचल प्रदेश में हिमपात की संभावना (Aaj Ka Mausam)

मौसम विभाग की माने तो एक पश्चिमी विक्षोभ जम्मू कश्मीर और उससे सटे इलाके पर बनता नजर आ रहा है। इसकी वजह से गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. वहीं, उत्तराखंड पूर्वी असम और अरुणाचल प्रदेश में अरुणाचल प्रदेश में बारिश के आसार हैं।

इसके अलावा दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक गहरे निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसका असर तमिलनाडु तट से लेकर जम्मू-कशमीर के मौसम तक पर पड़ रहा है। तमिलनाडु के तटीय इलाकों और केरल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। इस दौरान हवा की गति 30 से 40 किमी प्रति घंटे से लेकर 50 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है।

Also Read : Share Market Update : रूस ने तेज किए हमले, शेयर बाजार फिर दहला, सेंसेक्स 1760 अंक टूटा

Also Read:  Womens Day 2022 : Kiran Mazumdar Shaw Success Story

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

MOST POPULAR