Friday, January 27, 2023
Friday, January 27, 2023
HomeTop NewsAaj Ka Mausam : उत्तर भारत में चल रही गर्म हवाएं, दिल्ली...

Aaj Ka Mausam : उत्तर भारत में चल रही गर्म हवाएं, दिल्ली में तापमान 36 डिग्री रहने का अनुमान

- Advertisement -

Aaj Ka Mausam

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
उत्तर भारत में अभी से तेज गर्मी का कहर जारी है। राजधानी दिल्ली समेत आसपास के राज्यों में बढ़ती गर्मी से लोग काफी परेशान हैं। हालांकि 2 दिन पहले शाम को तेज हवाएं चली थी। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक आज भी राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में तेज हवाएं चलेंगी, जिससे लोगों को राहत मिलेगी।

मुख्य रूप से आसमान साफ रहेगा और रविवार को दोपहर के समय पूरे क्षेत्र में तेज हवाएं चलेंगी। मौसम कार्यालय ने दिल्ली में सप्ताहांत में तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया है। उत्तर और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में तापमान में वृद्धि देखी जा सकती है।

कटऊ के मुताबिक, अगले 2 दिनों तक दिल्ली में दिन के समय तेज हवाएं चलेंगी। हालांकि, इन हवाओं के चलने से शहर के न्यूनतम तापमान में कुछ गिरावट भी होगी। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, आज दिल्ली में तेज हवाएं चलेंगी और मौसम शुष्क बना रहेगा। दिल्ली में वीकेंड पर न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

वहीं राजस्थान के कुछ हिस्सों में गर्म हवाओं का प्रकोप शुरू हो रहा है। जयपुर में आज 27 मार्च को न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहेगा. इसके अलावा गुजरात में भी लू चलने का अनुमान है। अहमदाबाद में मिनिमम टेम्प्रेचर 22 डिग्री सेल्सियस और मैक्सिमम टेम्प्रेचर 42 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।

Also Read : आज फिर बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में कितना है 1 लीटर पेट्रोल का रेट

Also Read : ट्रैवल कंपनी आईपीओ लाने की तैयारी में, सेबी के पास जमा करवाए दस्तावेज

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR