Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeStock tipsTega Industries के शेयर 66 प्रतिशत ऊपर लिस्ट, निवेशकों की हुई चांदी

Tega Industries के शेयर 66 प्रतिशत ऊपर लिस्ट, निवेशकों की हुई चांदी

Shares of Tega Industries

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
आज शेयर बाजार में Tega Industries के शेयरों की शानदार लिस्टिंग हुई। बीएसई पर Tega Industries का शेयर 66 प्रतिशत ऊपर BSE पर 753 रुपये के भाव पर लिस्ट हुआ है, जबकि इश्यू प्राइस 453 रुपये था। जबकि एनएसई 67 प्रतिशत ऊपर 760 रुपए के भाव पर लिस्ट हुआ। हालांकि बाद में कुछ मुनाफा वसूली भी देखी गई है। Tega Industries का IPO 1 से 3 दिसंबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था।

बता दें कि Tega Industries IPO के लिए 443-453 रुपये का प्राइस बैंड तय किया गया था। इस आईपीओ का लॉट साइज 33 शेयरों का था। IPO को ओवरआल 219 गुना सब्सक्रिप्सन मिला था। इस IPO को QIB, NII से लेकर रिटेल निवेशकों ने जबरदस्त रिस्पांस दिया। इश्यू का साइज 95.68 लाख शेयरों का था, जबकि इसे 2,09,58,69,600 इक्विटी शेयरों के लिए आवेदन मिले।

Tega Industries के IPO में 50 फीसदी हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल निवेशकों के लिए रिजर्व था और यह कुल 215 गुना भरा। इश्यू में 15 फीसदी हिस्सा नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के लिए रिजर्व था और यह 666 गुना भरा। 10 फीसदी हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व था और यह 29 गुना भर गया। कंपनी ने एंकर निवेशकों से भी 186 करोड़ रुपये जुटाए थे।

कंपनी का बिजनेस (Tega Industries)

Tega Industries ग्लोबल मिनरल कंपनियों को स्क्रीनिंग, माइनिंग और मैटेरियल हैंडलिंग जैसी सर्विसेज उपलब्ध कराती है। रेवेन्यू के आधार पर टेगा इंडस्ट्रीज के पॉलीमर आधारित मिल लाइनर्स बनाने वाली देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है। कंपनी के पोर्टफोलियो में 55 से अधिक प्रॉडक्ट शामिल हैं। भारत में तेगा इंडस्ट्रीज ने गुजरात में दो और पश्चिम बंगाल में एक संयंत्र लगाया है। इनके अलावा कंपनी के पास चिली, दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलियामें भी प्लांट हैं।

Tega Industries ने स्वीडन की कंपनी स्केजा अइ के साथ मिलकर 1978 में अपना कारोबार शुरू किया था। बाद में प्रमोटर मदन मोहन मोहना ने 2001 में कंपनी में स्केजा अइ की पूरी हिस्सेदारी खरीद ली। दुनियाभर में कंपनी 6 मैन्यूफैक्चरिंग फैसिलिटीज हैं।

Also Read : FD Interest Rates अगर इन बैंकों में करा रहे एफडी तो ब्याज दरों का रखें ध्यान

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR