Tuesday, May 24, 2022
Tuesday, May 24, 2022
HomeStock tipsअडाणी ग्रुप के इस शेयर ने 4 महीने में डबल कर दी...

अडाणी ग्रुप के इस शेयर ने 4 महीने में डबल कर दी निवेशकों की रकम, This Share of Adani Group Doubled The Amount

This Share of Adani Group Doubled The Amount

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
अडाणी ग्रुप की कंपनी अडाणी ग्रीन एनर्जी के शेयरों में निवेश करने वालों की पिछले कुछ समय से चांदी हो रही है। गौतम अडाणी (Gautam Adani) के स्वामित्व वाली इस कंपनी के निवेशकों की रकम पिछले 4 महीने में दोगुने से भी अधिक हो गई है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक अडाणी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) के शेयर साल 2022 में अब तक 107 प्रतिशत तक मजबूत हुए हैं। यानि साल की शुरूआत में जिन निवेशकों ने इसके शेयर खरीदे, उनकी राशि अब तक दोगुनी हो चुकी है।

3 जनवरी को अडाणी ग्रीन का शेयर प्राइस 1330 रुपए के आसपास था। जबकि आखिरी कारोबारी सेशन यानि 13 अप्रैल को यह शेयर 2864 रुपए के भाव पर बंद हुआ है। यानि कि 4 महीने से भी कम समय में इस शेयर ने लगभग 107 प्रतिशतका रिटर्न दे दिया है। आखिरी के 5 दिनों में भी इसके भाव करीब 27 फीसदी और एक महीने में 54 फीसदी तक मजबूत हुए हैं।

क्या है बाजार विशेषज्ञों की राय

11 अप्रैल को यह देश की 10वीं सबसे अधिक मार्केट कैप वाली कंपनी हुई थी। बाजार विशेषज्ञ अभी भी इसके शेयरों में खरीदारी का मौका देख रहे हैं। कैपिटलवाया ग्लोबल रिसर्च के एनालिस्ट अनिमेष मालवीय के मुताबिक सरकार का ध्यान ग्रीन एनर्जी पर है और अडाणी ग्रीन इस क्षेत्र में लीडर कंपनी के रूप में है। ऐसे में आने वाले दिनों में कंपनी का प्रॉफिट मार्जिन बढ़ सकता है।

वहीं शेयर इंडिया सिक्योरिटीज के वाइस प्रेसिडेंट और रिसर्च हेड के मुताबिक आने वाले कारोबारी दिनों में इसके शेयरों में तेजी बनी रह सकती है। लम्बे नजरिए से देखें तो यह अभी और 15-18 फीसदी तक बढ़ सकता है।

Also Read : 20 इलेक्ट्रिक स्कूटरों में एक साथ लगी आग, आखिर क्यों ईवी में आग के केस आ रहे सामने

Also Read : Hariom Pipe Industries के शेयरों की धमाकेदार एंट्री, 40 फीसदी प्रीमियम पर हुए लिस्ट

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR