Monday, May 23, 2022
Monday, May 23, 2022
HomeStock tipsRuchi Soya Industries के शेयर में आई 19 प्रतिशत तक की गिरावट,...

Ruchi Soya Industries के शेयर में आई 19 प्रतिशत तक की गिरावट, जानें वजह

Ruchi Soya Industries

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
रूचि सोया इंडस्ट्रीज के शेयर में आज 19 प्रतिशत तक की गिरावट दर्ज की गई। हालांकि बाद में इसमें कुछ सुधार आया। फिलहाल ये शेयर 12 प्रतिशत गिरावट के साथ 775 रुपए पर है। माना जा रहा है कि कंपनी के 4,300 करोड़ रुपये के अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम (FPO) के आवंटन की घोषणा के बाद कुछ मुद्दों को लेकर नियामक ने सख्त रूख अपनाया था। इसी कारण रूचि सोया इंडस्ट्रीज (Ruchi Soya Industries) के शेयर में यह गिरावट आई है।

आज बीएसई पर कंपनी का शेयर 706 रुपए पर खुला जो दिन का सबसे निचला स्तर था। यह दिन के उच्चतम स्तर 815 रुपए पर भी पहुंचा था। मध्य सत्र के सौदों में घाटे की कुछ भरपाई करते हुए रूचि सोया का शेयर करीब नौ फीसदी की गिरावट के साथ 797.50 रुपए पर पहुंचा था। एनएसई पर कंपनी का शेयर 714.50 रुपये पर खुला और फिर 9 फीसदी से अधिक की गिरावट के साथ 795.40 पर पहुंच गया।

दरअसल, पूंजी बाजार नियामक सेबी (SEBI) ने पतंजलि समूह की कंपनी रुचि सोया के बैंकरों को अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम (FPO) के दौरान शेयरों की बिक्री के बारे में अनचाहे एसएमएस के प्रसार को लेकर सतर्क करते हुए निवेशकों को अपनी बोलियां वापस लेने का विकल्प देने को कहा था।

Also Read : देश में बेरोजगारी दर घटकर 7.6 फीसदी पर आई, सबसे ज्यादा बेरोजगारी 26.7 फीसदी हरियाणा में

Also Read : 16 दिनों में 9.96 रुपए प्रति लीटर बढ़े पेट्रोल के दाम, सीएनजी भी हुई 2.5 रुपए महंगी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

MOST POPULAR