Saturday, January 28, 2023
Saturday, January 28, 2023
HomeShare marketGail India : इन शेयर होल्डर्स को मिलेगा 5 रुपए प्रति शेयर...

Gail India : इन शेयर होल्डर्स को मिलेगा 5 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड, जानिए कब है रिकार्ड तिथि

- Advertisement -

Gail India

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
सार्वजनिक क्षेत्र की गैस कंपनी गेल (Gail India) के शेयर होल्डर्स के लिए खुशखबरी है। कंपनी ने चालू वित्त वर्ष 2021-22 के लिए 5 रुपये प्रति शेयर या 50 प्रतिशत का दूसरा अंतरिम लाभांश घोषित किया है। पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के तहत आने वाले सार्वजनिक क्षेत्र के महारत्न उपक्रम गेल के निदेशक मंडल की 11 मार्च को हुई बैठक में यह फैसला किया गया।

शेयर बाजार को दी जानकारी में कंपनी ने कहा कि कुल लाभांश भुगतान 2,220.19 करोड़ रुपये रहेगा और इसकी रिकॉर्ड तिथि 22 मार्च है। शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में तेजी देखने को मिली थी। कंपनी के शेयर 1.05 या 0.94% ऊपर 112.50 रुपए पर बंद हुए थे।

4 रुपए डिविडेंड की पहले हो चुकी घोषणा (Gail India)

बता दें कि गेल चालू वित्त वर्ष के लिए पहले ही दिसंबर, 2021 में चार रुपये प्रति शेयर के अंतरिम डिविडेंड की घोषणा कर चुकी है। यानि कि 2 अंतरिम डिविडेंड 9 रुपये प्रति शेयर (चुकता इक्विटी शेयर पूंजी) बैठते हैं। कुल लाभांश भुगतान 3,996.35 करोड़ रुपये रहेगा। गेल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मनोज जैन ने कहा कि कंपनी के शेयरधारकों को उनके निवेश पर लॉन्ग टर्म का रिटर्न प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह गेल द्वारा दिया गया सबसे अधिक कुल लाभांश है।

Also Read : Edible Oil Prices Improved : विदेशी बाजारों में तेजी के बावजूद देश में खाद्य तेल के भाव में हुआ सुधार

Also Read : FPI Withdrawals : विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने लगातार छठे महीने भारतीय शेयर बाजार में की बिकवाली

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR