Sunday, August 7, 2022
Sunday, August 7, 2022
HomeShare marketसेंसेक्स 282 अंक उछला, निफ्टी भी बढ़त पर, इन इंडेक्सों की वजह...

सेंसेक्स 282 अंक उछला, निफ्टी भी बढ़त पर, इन इंडेक्सों की वजह से बाजार में बढ़त

Stock Market Update  

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। ग्लोबल बाजारों में भारी उतार-चढ़ाव के बीच भारतीय शेयर बाजार में हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को फिर बढ़त लौटी है। इससे पहले कल शाम बाजार गिरकर बंद हुआ था। आज शेयर बाजार में अच्छी ओपनिंग देखने को मिली रही है,जिसके चलते दोनों इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी उछाल पर खुले हैं और तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं।  सेंसेक्स में 282.28 अंक या 0.53 फीसदी की तेजी के साथ 53416.63 के लेवल पर खुला है। इसी तरह निफ्टी  61.30 अंक या 0.39 फीसदी की उछाल के साथ15872.20 पर खुला है।

इन इंडेक्सों ने उछाला बाजार

आज के कारोबार में सबसे ज्यादा गिरावट तेल एवं गैस क्षेत्र में दिख रही है। यह 1.6 फीसदी से अधिक गिरावट पर हैं। इसके अलावा रियल्‍टी, फाइनेंशियल, ऑटो और बैंकिंग इंडेक्स बढ़त पर कारोबार कर रहे हैं। इनमें 1 फीसदी से ज्यादा बढ़त देख रही है,जिसके चलते बाजार बढ़त पर खुला है।

टॉप लूजर्स वाली कंपनियां

आज कारोबार में टॉप लूजर्स में Asian Paints, BPCL, L&T, Bajaj Finance और Axis Bank शामिल रहे,जबकि टॉप गेनर्स में Asian Paints, BPCL, L&T, Bajaj Finance और Axis Bank के शेयर बने हुए हैं। आज के ट्रेडिंग सेशन में 790 शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है और 367 शेयरों में बिकवाली का माहौल देखने को मिल रहा है। वहीं, 82 शेयरों में कोई बदलाव नहीं देखने को मिल रहा है।

प्रमुख एशियाई बाजारों में मिलाजुला प्रभाव

एशिया के बाजारों में बुधावर को उतार-चढ़ाव का माहौल बना हुआ है। सिंगापुर स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर आज सुबह 0.62 फीसदी उछले हैं,जबकि जापान का निक्‍केई 0.62 फीसदी की गिरावट पर ट्रेडिंग कर रहा है। वहीं, दक्षिण कोरिया के कॉस्‍पी बाजार में 0.46 फीसदी की गिरावट दिखी रही तो चीन के शंघाई कंपोजिट पर 0.03 फीसदी का नुकसान पर है।

इसको भी पढ़ें:

11 साल बाद सर्विस सेक्टर पहुंचा इस उच्च स्तर पर,जानिए जून में क्या था उच्च स्तर

इसे पढ़ें: नहीं रहे पद्म भूषण से सम्मानित देश के दिग्गज कारोबारी पालोनजी मिस्त्री, मुंबई में ली आखिरी सांस

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube
SHARE
Koo bird

MOST POPULAR