Tuesday, September 27, 2022
Tuesday, September 27, 2022
HomeShare marketकारोबार के पहले दिन बाजार ने की शुभ शुरुआत, Sensex पहुंचा 60...

कारोबार के पहले दिन बाजार ने की शुभ शुरुआत, Sensex पहुंचा 60 हजार पार, निफ्टी 77 अंक उछला

Stock Market Update

इंडिया न्यूज,मुंबई: वैश्विक बाजार आए अच्छे संकेतो से से भारतीय शेयर बाजार गुलराज हुआ है। हफ्ते के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को भारतीय शेयर बाजार में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। कारोबार में दोनों इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान है। बाजार में तेजी का आलम यह रहा कि में BSE Sensex एक बार फिर 60 हजार अंक के पार पहुंच गया. वहीं, NSE Nifty भी 18,000 अंक के बेहद करीब है। BSE का सेंसेक्स सुबह 09:35 बजे 260.71 अंक की बढ़त के साथ 59,793.14 पर खुला। इसी तरह, NSE का निफ्टी 77.20 अंक 17,910.55 पर कारोबार शुरू किया।

आईटी इंडेक्स में सबसे अधिक बढ़त

आज के कारोबार में हर तरह तेजी देखने को मिली रही है। सबसे अधिक तेजी आईटी इंडेक्स में दिखाई दी है और यह 1 फीसदी से अधिक मजबूत हुई है। बैंक, फाइनेंशियल इंडेक्‍स के साथ साथ ऑटो, मेटल और फार्मा इंडेक्‍स सहित अन्‍य में भी बढ़त पर बने हुए हैं। वहीं, बाजार के हैवीवेट शेयर भी अच्छा कारोबार कर रहे हैं।

बीएसई के टॉप गेनर्स

 बीएसई सेंसेक्स पर टेक महिंद्रा, Infosys, Wipro, TCS और HCL Tech, Dr. Reddy’s, Titan, Bharti Airtel, Reliance Industries, Sun Pharma, Axis Bank, Nestle India, Bajaj Finance, और Maruti के शेयर टॉप गेनर्स में शामिल हैं। वहीं, टॉप लूजर्स की लिस्ट में एशियन पेंट्स, एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, पावरग्रिड, एसबीआई, कोटक महिंद्रा बैंक और हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड है।

निफ्टी के गेनर्स

निफ्टी पर टॉप गेनर्स की लिस्ट में टेक महिंद्रा, Adani Ports, Infosys, टाटा स्टील और Hindalco शामिल हैं। जबकि टॉप लूजर्स में श्री सीमेंट्स, एशियन पेंट्स, अल्ट्राटेक सीमेंट, एचडीएफसी लाइफ और हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड  हैं।

इन वजहों से है बढ़त

शेयर बाजार की इस बढ़त पर जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के चीफ इंवेस्टमेंट स्ट्रेटेजिस्ट वीके विजयकुमार ने कहा कि भारत में मजबूत ग्रोथ रिकवरी की वजह से घरेलू मार्केट में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिल रही है।

इसको भी पढ़ें:

इसे पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी समेत देश की प्रमुख हस्तियों ने किया याद, आज शाम पांच बजे मालाबार हिल होगा अंतिम संस्कार
Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR