Thursday, October 6, 2022
Thursday, October 6, 2022
HomeShare marketतेजी पर खुला बाजार, सेंसेक्स 181 अंक उछला, निफ्टी 17000 पार पहुंचा,...

तेजी पर खुला बाजार, सेंसेक्स 181 अंक उछला, निफ्टी 17000 पार पहुंचा, HDFC Life टॉप गेनर्स

Stock Market Update

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजार में जो खरीदारी की सिलसिला सोमवार से शुरू हुआ है वह मंगलवार के सुबह तक जारी रहा है। मिले जुले ग्लोबल संकेतो के बीच भारतीय शेयर बाजार ने कारोबार की शुरुआत तेजी के साथ की है। हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन या मंगलवार को बाजार के दोनों इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी बढ़त पर खुले हैं। सुबह 09:20 बजे BSE के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक Sensex 181.58 अंक या 0.31 फीसदी उछल कर खुला। इसी तरह,  NSE Nifty 57 अंक या 0.32 फीसदी की तेजी के साथ 17,722.80 स्तर जाकर खुला।

हर तरफ खरीदारी का माहौल

सुबह के समय बाजार में हर तरफ शेयरों में खरीदारी का माहौल दिखाई दे रहा है। आज बैंक, फाइनेंशियल और ऑटो इंडेक्स आधे फीसदी से ज्‍यादा मजबूत हुए हैं। वहीं, रियल्‍टी इंडेक्‍स भी आधा फीसदी मजबूत हुआ है। आईटी, मेटल, फार्मा सहित अन्‍य इंडेक्‍स भी हरे निशान खुले हैं। बात अगर बाजार के हैवीवेट शेयरों की करें तो इसमें भी खरीदारी का माहौल बना हुआ है।

टॉप गेनर्स व लूजर्स

टॉप गेनर्स की लिस्ट में Apollo Hospital, PowerGrid, HDFC Life, NTPC, Tata Motors,  और Bajaj Auto शामिल हैं। जबकि टॉप लूजर्स की लिस्ट में ITC, Nestle India, ONGC, Wipr और TCS

आ रहे Bears एकसाथ

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के चीफ मार्केट स्ट्रेटेजिस्ट आनन्द जेम्स ने कहा  कि 17,690 का रुख इस बात को दर्शाता है  कि Bears एकसाथ आ रहे हैं लेकिन अगर यह गिरावट से 17,640 अंक से नीचे नहीं जाती है तो कुछ और तेजी वाले सत्र देखने को मिल सकती है।

एशियाई बाजारों में मिक्‍स्‍ड ट्रेंड

आज के कारोबार में प्रमुख एशियाई बाजारों में मिक्‍स्‍ड ट्रेंड देखने को मिल रहा है। SGX NIFTY 0;10 फीसदी की तेजी है तो निक्‍केई 225 और स्‍ट्रेट टाइम्‍स फ्लैट नजर आ रहे हैं। हैंगसेंग 0.42 फीसदी की कमजोरी दिखाई दिये हैं तो ताइवान वेटेड, कोस्‍पी और शंघाई कंपोजिट हरे निशान में ट्रेड कर रहे हैं।

अमेरिकी बाजार गिरावट पर बंद

सोमवार को अमेरिकी शेयर बाजार गिरावट पर बंद हुए हैं।  Dow Jones 338 अंक  की गिरावट पर बंद हुआ है। S&P 1.1 फीसदी कमजोरी रही और यह 3,924.26 के लेवल पर बंद हुआ है। वहीं, नैस्‍डेक में 1.3 फीसदी गिरावट पर बंद हुआ है।

इसको भी पढ़ें:

इसे पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी समेत देश की प्रमुख हस्तियों ने किया याद, आज शाम पांच बजे मालाबार हिल होगा अंतिम संस्कार
Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR