Tuesday, September 27, 2022
Tuesday, September 27, 2022
HomeShare marketलुढ़का बाजार, एक हजार अंक नीचे गिरा सेंसेक्स, निफ्टी भी गिरा

लुढ़का बाजार, एक हजार अंक नीचे गिरा सेंसेक्स, निफ्टी भी गिरा

Stock Market Update

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। वैश्विक बाजार में भारी कमजोरी का असर भारतीय शेयर बाजार पर भी पड़ा है। इसी कारण आज सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स में भारी बिकवाली आई है। शुरूआती कारोबार में सेंसेक्स में 1000 से ज्यादा अंकों की गिरावट आई और यह 60 हजार के नीचे आ गया। जबकि निफ्टी भी 300 अंक तक लुढ़का। लेकिन इसके बाद थोड़ी रिकवरी देखने को मिली है।

सेंसेक्स ने एक बार फिर से 60 हजार का आंकड़ा पार कर लिया है। फिलहाल सेंसेक्स 580 अंकों की गिरावट के साथ 60030 पर और निफ्टी 160 अंकों की फिसलन के साथ 17908 पर कारोबार कर रहा है। बाजार में आज चौतरफा बिकवाली देखने को मिली है।

आईटी सबसे अधिक बढ़त पर

सबसे ज्यादा गिरावट आईटी और रियल्टी शेयरों में है। निफ्टी पर आईटी इंडेक्स 2 फीसदी से ज्यादा कमजोर हुआ है। वहीं बैंक, फाइनेंशियल, आटो, फार्मा और मेटल सहित अन्य इंडेक्स भी लाल निशान में हैं। सेंसेक्स के 30 में से 24 शेयर लाल निशान में हैं। आज के टॉप लूजर्स में INFY, TCS, TECHM, HCLTECH, WIPRO, HDFC, TATA STEEL शामिल हैं।

वैश्विक बाजारों में भी भारी गिरावट

गौरतलब है कि बीते दिन भारतीय शेयर बाजार मजबूती के साथा बंद हुआ था लेकिन यूरोप से लेकर अमेरिकी बाजारों में भारी गिरावट आई थी। अमेरिका में अगस्त महीने में महंगाई दर अनुमान से अधिक रहने पर अमेरिकी बाजारों में बड़ी गिरावट आई। मंगलवार को डाओ जोंस 1276 अंक गिरकर 31,105 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं नैस्डेक 633 अंक लुढ़ककर 11,634 के लेवल पर बंद हुआ। एसएंडपी में 4.32 फीसदी की गिरावट दिखी। उधरर, आज एशियाई बाजारों में भी 2.5% की गिरावट आई।

रुपया धड़ाम, 40 पैसे महंगा हुआ डॉलर

दूसरी तरह विदेशी मुद्रा बाजार में डॉलर के मुकाबले रुपया आज कमजोरी के साथ खुला। रुपये में आज 40 पैसे की कमजोरी आई और 79.55 रुपये के स्तर पर खुला। इससे पहले मंगलवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 38 पैसे की मजबूती के साथ 79.15 रुपये के स्तर पर बंद हुआ।

इसको भी पढ़ें:

इसे पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी समेत देश की प्रमुख हस्तियों ने किया याद, आज शाम पांच बजे मालाबार हिल होगा अंतिम संस्कार
Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR