Monday, August 15, 2022
Monday, August 15, 2022
HomeShare marketइन चार फैक्टर से तय होगी इस सप्ताह के बाजार चाल, जानें...

इन चार फैक्टर से तय होगी इस सप्ताह के बाजार चाल, जानें कौन से हैं वह फैक्टर्स

Stock Market Trend This Week

इंडिाया न्यूज,नई दिल्ली। बीते कारोबारी सप्ताह में घरेलू शेयर बाजार में रही उथल पुथल की स्थिति के बाद सोमवार से शुरू हो रहा कारोबार का रुख क्या रहने वाला है, काफी हद तक इन बातों पर निर्भर रहने वाला है। इस सप्ताह भारतीय शेयर बाजार का दिशा घरेलू आर्थिक आंकड़ों, वैश्विक रुझान, कच्चे तेल की कीमते और विदेशी निवेशकों के रूख से तय होने वाली हैं, बाजार में उछाल रहेगी या फिर गिरावट का देखने को मिलेगी। बाजार विश्लेषकों ने भी अपने अलग-अलग अनुमान लगाए हैं। आइये जानते हैं कि बाजार विश्लेषकों के इस सप्ताह के शेयर बाजार की चाल को लेकर क्या अनुमान लगाए हैं?

रहेगा उतार चढ़ाव 

रेलिगेयर ब्रोकिंग के उपाध्यक्ष-शोध अजित मिश्रा का कहना है कि इस सप्ताह तिमाही नतीजों के सीजन की शुरुआत होगी। आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) आठ जुलाई को अपने तिमाही नतीजों की घोषणा करेगी। बाजार भागीदारों की निगाह इसपर रहेगी। कंपनियों के तिमाही नतीजों का सीजन शुरू होने से पहले शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव बना रह सकता है।

इन कारणों से प्रभावित हो रही बाजार की धारणा

वहीं, स्वस्तिका इन्वेस्टमार्ट लि. के शोध प्रमुख संतोष मीणा ने कहा है कि बाजार हर दिन निचले स्तर पर जाने के बाद उबर रहा है। वैश्विक बाजारों में कमजोरी, रुपये में गिरावट और घरेलू रिफाइनरियों के अप्रत्याशित लाभ पर कर जैसे कारकों से बाजार की धारणा प्रभावित हुई है।

एफओएमसी की बैठक पर रहेगी निवेशक की नजर

सैमको सिक्योरिटीज में इक्विटी शोध प्रमुख येशा शाह ने कहा कि इस सप्ताह भी बाजार में उतार-चढ़ाव रहेगा। वृहद आर्थिक मोर्चे पर निवेशकों की निगाह फेडरल ओपन मार्केट कमेटी (एफओएमसी) की बैठक के ब्योरे पर रहेगी। बीते कारोबारी सप्ताह में शेयर बाजार उछाल के साथ बंद हुआ था। सेंसेक्स में  179.95 अंक या 0.34 प्रतिशत की उछाल रही थी।

इसको भी पढ़ें:

शीर्ष 10 कंपनियों में से 3 का घटा मार्केट कैप, रिलायंस को सबसे अधिक हानि

इसे पढ़ें: नहीं रहे पद्म भूषण से सम्मानित देश के दिग्गज कारोबारी पालोनजी मिस्त्री, मुंबई में ली आखिरी सांस

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube
SHARE
Koo bird

MOST POPULAR