Thursday, October 6, 2022
Thursday, October 6, 2022
HomeShare marketStock Market Live : वीकली एक्सपायरी में लौटी बाजार में बढ़त, सेंसेक्स...

Stock Market Live : वीकली एक्सपायरी में लौटी बाजार में बढ़त, सेंसेक्स 220 अंक उछाल, निफ्टी 15000 पार, RELIANCE बनी टॉप गेनर्स

Stock Market Live 

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। वीकली एक्सपायरी दिन यानी गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार ने दो दिन की गिरावट का सूखा खत्म कर दिया है। बाजार बढ़त पर कारोबार कर रहा है। हालांकि शेयर बाजार की ओपनिंग सेशन गिरावट पर रहा,लेकिन गिरावट को कवर करते हुए बाजार हरे निशान पर आग और इसके दोनों इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी मजबूती पर लौट आए हैं। BSE का सेंसेक्स 220 अंकों की उछाल के साथ 53,246.59 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है। इसी तरह NSE का निफ्टी 43 अंक बढ़कर 15842 के लेवल पर कारोबार करते दिखाई दे रही है।

बाजार में दिखा रहा मिक्स्ड ट्रेंड

सुबह के कारोबार में मिक्स्ड ट्रेंड देखने को मिल रहा है। सबसे अधिक बढ़त पर मेटल इंडेक्स में बनी हुई है। यह 1 फीसदी से ज्यादा मजबूत बने हुए हैं। आईटी इंडेक्स आधे फीसदी मजबूत हुई हैं। वहीं, बैंक और फाइनेंशियल फार्मा, रियल्टी सहित अन्य इंडेक्स भी बढ़त पर बने हुए हैं। हालांकि आटो और एफएमसीजी शेयरों पर दबाव देखने को मिल रहा है। वहीं, बाजार में हैवीवेट शेयरों में भी रौनक बनी हुई है और खरीदारी का माहौल बना हुआ है।

सेंसेक्स के 22 शेयर बढ़त पर

सुबह सेंसेक्स के 30 शेयर में से 22 शेयर हरे निशान में है, जबकि 8 शेयर लाल निशान पर बने हुए हैं। टॉप गेनर्स में KOTAKBANK, RELIANCE, TATASTEEL, SBIN, ICICIBANK, SUNPHARMA और MARUTI कंपनियों के शेयर शामिल हैं।

FII ने निकाले इतने करोड़ रुपए

29 जून को विदेशी निवेशकों (FIIs) ने भारतीय शेयर बाजार से 851.06 करोड़ रुपये की निकासी की है। वहीं, इस अवधि में घरेलू निवेशकों (DIIs) ने बाजार में 847.46 करोड़ रुपये का निवेश किया।

एशियाई बाजारों में बिकवाली का माहौल

आज के कारोबार में प्रमुख एशियाई बाजारों में बिकवाली हावी है। SGX Nifty में 0.16 फीसदी, निक्केई 225 में 0.96 फीसदी की गिरावट देखी गई है।  स्ट्रेट टाइम्स में 0.29 फीसदी और हैंगसेंग में 0.31 फीसदी कमजोरी नजर आ रही है। वहीं, ताइवान वेटेड में 2.24 फीसदी और कोस्पी में 0.77 फीसदी कमजोरी नजर आ रही है। केवल शंघाई कंपोजिट बढ़त पर है और इसमें 0.41 फीसदी की तेजी है।

संबंधित खबरें:

IT इंडेक्स ने डुबोई शेयर बाजार की लुटिया, सेेंसेक्स 150 अंक टूटकर 53026 पर बंद, ONGC-Reliance टॉप गेनर्स

इसे पढ़ें: नहीं रहे पद्म भूषण से सम्मानित देश के दिग्गज कारोबारी पालोनजी मिस्त्री, मुंबई में ली आखिरी सांस

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube
SHARE
Koo bird

MOST POPULAR