Monday, September 26, 2022
Monday, September 26, 2022
HomeShare marketStock Market Live: बाजार में बिकवाली बरकरार, सेंसेक्स 506 अंक टूटा, निफ्टी...

Stock Market Live: बाजार में बिकवाली बरकरार, सेंसेक्स 506 अंक टूटा, निफ्टी 15000 पर खुली

Stock Market Live Today

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। मंगलवार को हल्की बढ़त पर बंद हुआ शेयर बाजार हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को गिरावट के साथ खुला है। आज बाजार में आई गिरावट से दोनों इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी लाल निशान पर हैं। सेंसेक्स 506.55 अंक या 0.95 फीसदी की गिरावट के साथ खुला है। जबकि निफ्टी 146 अंक या 0.92 फीसदी की गिरावट के साथ 15704.20 के लेवल से कारोबार की शुरुआत की।

बैंक और फाइनेंशियल सहित कई इंडेक्स नीचे

आज कारोबार बैंक और फाइनेंशियल इंडेक्स 1 फीसदी की गिरावट देखी जा रही है। आईटी इंडेक्स भी करीब 1 फीसदी कमजोर हुई हैं। एफएमसीजी, मेटल और रियल्टी इंडेक्स भी करीब 1 फीसदी कमजोर हुए हैं। इसके अलावा आटो, फार्मा सहित अन्य इंडेक्स भी लाल निशान में दिख रहे हैं। अगर बता हैवीवेट शेयरों की करें तो इसमें भी बिकवाली रही है।

सेंसेक्स के सभी शेयर लाल निशान पर

कारोबार में आज सेंसेक्स के 30 में से 30 शेयर लाल निशान पर बने हुए हैं। आज के ट्रेडिंग सेशन में 546 शेयरों में खरीदारी देखने को मिली और 1254 शेयरों में बिकवाली का दौर देखने को मिला।  इसके अलावा 91 शेयरों में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है।

बढ़त वाली कंपनियां

सुबह बढ़त पर कारोबारी करने वाली कंपनियां INDUSINDBK, HUL, WIPRO, BAJFINANCE, TITAN और TECHM रही,जबिक IndusInd Bank, Hindustan, Uniliver, Hindalco,Wipro और  Bajaj Finance की कंपनियों में गिरावट देखी गई है।

एशियाई बाजारों में बिकवाली

वहीं, भारत के साथ आज प्रमुख एशियाई बाजारों में भी बिकवाली का दौर रहा है।  SGX Nifty में 1 फीसदी और निक्केई 225 में 1.11 फीसदी कमजोरी पर कारोबार कर रहे है,जबकि स्ट्रेट टाइम्स फ्लैट ट्रेड कर रहा है। इसके अलावा हैंगसेंग में 1.03 फीसदी गिरावट, ताइवान वेटेड 0.56 फीसदी कोस्पी में 1.69 फीसदी और शंघाई कंपोजिट में 0.24 फीसदी की गिरावट देखी गई है। उधर, मंगलवार को अमेकिरी बाजार भी गिरावट के साथ कारोबार बंद किया है।

FII और DII डाटा

28 जून को विदेशी निवेशकों ने भातीय शेयर बाजार से 1244.44 करोड़ रुपये निकासी की है। वहीं,  कल घरेलू निवेशकों ने बाजार में 1205.63 करोड़ रुपये का निवेश किया है।

इसको भी पढ़ें:

युवा के हाथ आई रिलायंस जियो की कमान, मुकेश अंबानी ने छोड़ा निदेशक पद,आकाश बने चेयरमैन

इसे पढ़ें: नहीं रहे पद्म भूषण से सम्मानित देश के दिग्गज कारोबारी पालोनजी मिस्त्री, मुंबई में ली आखिरी सांस

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube
SHARE
Koo bird

MOST POPULAR