Tuesday, September 27, 2022
Tuesday, September 27, 2022
HomeShare marketStock Market Live: हल्की तेजी पर खुला बाजार, सेंसेक्स 33 अंक चढ़ा,...

Stock Market Live: हल्की तेजी पर खुला बाजार, सेंसेक्स 33 अंक चढ़ा, निफ्टी 17642 पर खुला; तीन दिन नहीं होगा कारोबार

Stock Market Live

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। वैश्विक बाजार से मिले जुले संकेतों का असर भारतीय शेयर बाजार पर साफ तौर पर दिखाई पड़ा है। हफ्ते के आखिरी  कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को शेयर बाजार ने कमजोर शुरुआत की है। कारोबार में दोंनों इंडेक्स सेंसेक्स 30 और निफ्टी 50 लाल निशान पर बने हुए हैं। हालांकि ओपनिंग सेशन में यह गिरावट हल्की है। BSE का सेंसेक्स 33 अंक नीचे जाकर 59299 के लेवल खुला है। इसी तरह, NSE का निफ्टी का 17 अंक कमजोर होकर 17642 पर खुला है। आपको बता दें कि आज का कारोबार खत्म होने के बाद अगले तीन तक लगातार शेयर बाजार बंद रहेंगे। 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर बाजार बंद रहेगा, जबकि  13-14 अगस्त को साप्ताहिक छुट्टी के चलते कोई कारोबार नहीं होगा।

सेंसेक्स के 24 शेयर हरे निशान पर

सुबह कारोबार में मिक्स्ड रिएक्शन दिखाई दे रहा है। आईटी और फार्मा इंडेक्स में गिरावट आई है। आटो और एफएमसीज इंडेक्स भी गिरकर कारोबार कर रह  हैं। हालांकि बैंक, फाइनेंशियल, मेटल और रियल्टी इंडेक्स तेजी में और यह तीनों हरे निशान पर हैं। वहीं, हैवीवेट शेयरों में भी बिकवाली बनी हुई है। आज सेंसेक्स 30 में से  24 शेयर लाल निशान पर बने हुए हैं,जबकि 6 शेयर ही हरे निशान पर हैं।

टॉप गेनर्स वाली कंपनियों

आज जिन कंपनियों के शेयर बढ़त में है, उनमें ONGC, Eicher Motors, Hindalco, SBI, PowerGrid, IndusInd Bank व Grasim हैं। वहीं, जिन कंपनियों के शेयर गिरावट पर हैं, उनमें Apollo Hospital, Tata Motors, Tech Mahindra, Divis Lab, Nestle India और Maruti हैं।

एशियाई बाजारों में मिक्स्ड रिएक्शन

आज के कारोबार में एशियाई बाजारों में मिक्स्ड रिएक्शन देखने को मिल रहा है। यहां SGX Nifty में 0.02 फीसदी की मामूली बढ़त है तो निक्केई 225 में 2.36 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है। वहीं, स्ट्रेट टाइम्स में 0.92 फीसदी और हैंगसेंग में 0.04 फीसदी की गिरावट है। ताइवान वेटेड में 0.27 फीसदी और कोस्पी में 0.07 फीसदी की बढ़त है तो शंघाई कंपोजिट 0.11 फीसदी कमजोर साबित हुई हैं। उधर गुरुवार को अमेरिकी बाजार में दबाव रहा है यह गिरावट पर बंद हुए हैं।

इसको भी पढ़ें:

द ग्रेट इंडिया रन पहुंची रूपनगर, धावकों ने पूरा किया 535 KM का सफर

Read More : होशियारपुर पहुंची द ग्रेट इंडिया रन, 5वें दिन धावकों ने 100 किलोमीटर दौड़ की पूरी

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR