Monday, September 26, 2022
Monday, September 26, 2022
HomeShare marketमजूबती के साथ खुला बाजार, सेंसेक्स 60 हजार पर पहुंचा, निफ्टी खुला...

मजूबती के साथ खुला बाजार, सेंसेक्स 60 हजार पर पहुंचा, निफ्टी खुला 100 अंक पर

Stock Market Live

इंडिया न्यूज, मुंबई: लगातार दो कारोबारी सप्ताह में शेयर बाजार में अच्छा माहौल देखने को मिला है। बेहतर वैश्विक संकेतों के बीच हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को घरेलू बाजार उछाल पर खुला है। कारोबार में दोनों इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान पर बने हुए हैं। BSEN का Sensex पर सुबह 9:17 बजे 297.68 अंक या 0.50 फीसदी के उछाल के साथ 60,412.81 खुला है। वहीं, NSE का निफ्टी  100.75 अंक या 0.56 फीसदी की बढ़त के साथ 18,037.10 पर खुला। आज सबसे अधिक तेजी Bajaj Finserv में देखने को मिल रही है और यह  3.52 फीसदी मजबूत  हुआ है।

अधिकांश इंडेक्स बढ़त पर

 बाजार में हर तरफ बिक्री का माहौल है। इस वजह से बैंक, फाइनेंशियल, ऑटो और आईटी इंडेक्सों में अच्छी खरीदारी हो रही है। यह तीनों आधे फीसदी मजबूत हुए हैं। मेटल, फार्मा और अन्‍य इंडेक्‍स भी हरे निशान में हैं। वहीं, हैवीवेट शेयर भी अच्छा कारोबार कर रहे हैं।

सेंसेक्स के 30 शेयर हरे निशान पर

सेंसेक्‍स 30 के सभी 30 शेयर हरे निशान में हैं। आज के टॉप गेनर्स में BAJAJFINSV, BAJFINANCE, SBIN, TITAN, HDFCBANK, NTPC, WIPRO, INFY शामिल हैं। टॉप लूजर्स की लिस्ट में Cipla, Divis Lab, Sun Pharma, Maruti, HCL Tech, और एशियन पेंट्स शामिल हैं।

एशियाई बाजार में तेजी, अमेरिकी बाजार बढ़त पर बंद

वहीं, आज घरेलू बाजार शेयर बाजार के साथ साथ प्रमुख एशियाई बाजारों में भी तेजी आई है। एशिया के सारे शेयर बाजार बढ़त पर बने हुए हैं। उधर, सोमवार को अमेरिका बाजार उछाल पर बंद हुआ है।

बाजार में तेजी आने की वजह

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के चीफ इंवेस्टमेंट स्ट्रेटेजिस्ट वीके विजयकुमार ने कहा कि विदेशी संस्थागत निवेशकों के ट्रेंड में अचानक बदलाव आया है,जिसकी वजह से घरेलू शेयर बाजार में मौजूदा दौर में तेजी देखने को मिल रही है।

इसको भी पढ़ें:

इसे पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी समेत देश की प्रमुख हस्तियों ने किया याद, आज शाम पांच बजे मालाबार हिल होगा अंतिम संस्कार
Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR