Tuesday, December 6, 2022
Tuesday, December 6, 2022
HomeShare marketलगातार चार दिन बढ़त पर खुला बाजार, सेंसेक्स 220 अंक मजबूत, निफ्टी...

लगातार चार दिन बढ़त पर खुला बाजार, सेंसेक्स 220 अंक मजबूत, निफ्टी 17000 पार

- Advertisement -

Stock Market Live

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। मिले जुले ग्लोबल संकेतों की वजह शेयर बाजार लगातार चौथे दिन और हफ्ते के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को उछाल के साथ खुला है। सुबह के कारोबार में दोनों इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी मजबूत बने हुए हैं। BSE का सेंसेक्स 220 अंक की तेजी के साथ 57790 के स्तर पर खुला है। इसी तरह NSE का निफ्टी 81 अंक की उछाल के साथ 17240 पर खुला है। आपको बता दें बाजार में बढ़त का लगातार चौथा दिन है। इससे पहले बीते कारोबारी सत्र में शेयर बाजार लगातार तीन दिन यानी बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को बढ़त के साथ बंद हुए थे।

आटो इंडेक्स सबसे अधिक मजबूत

आज के कारोबार में खरीदारी का माहौल है। कारोबार में आटो इंडेक्स में सबसे अधिक मजबूती देखी गई है। यह 2 फीदसी से अधिक मजबूत हुए हैं। मेटल इंडेक्स करीब 1 फीसदी मजबूत हुआ है। इसके अलावा बैंक, फाइनेंशियल और आईटी इंडेक्स भी हरे निशान पर बने हुए हैं, जबकि एफएमसीजी और रियल्टी इंडेक्स लाल निशान में दिख रहे हैं। अगर हैवीवेट शेयरों की बात करें तो इनमें आज खरीदारी का हो रही है।

सेंसेक्स के 20 शेयर बढ़त पर

कारोबार के सुबह सेंसेक्स के 30 शेयर में से 20 शेयर बढ़त पर हैं, जबकि 10 शेयरों में गिरावट बनी हुई है। बीएसई पर 2701 शेयरों पर कारोबार किया जा रहा है। इसमें 1780 शेयर हरे निशान पर हैं। वहीं, 790 शेयरों में गिरावट है।

टॉप गेनर्स और टॉप लूजर्स

आज के टॉप गेनर्स में M&M, MARUTI, RELIANCE, ULTRACEMCO, BAJFINANCE, WIPRO और DRREDDY शामिल हैं। वहीं, टॉप लूजर्स की लिस्ट में Sun Pharma, IndusInd Bank, Britannia, HUL, TCS, Tata Consumer, HDFC Life, और Axis Bank

यह कंपनियां जारी कर रहीं नतीजे

आज कई भारतीय कंपनियों के वित्त वर्ष 2022-23 के पहली तिमाही के नतीजे आने वालें हैं। जिन कंपनियों के नतीजे आएंगे। उनमें ITC, Zomato, UPL, Arvind, Barbeque-Nation, Castrol India, Escorts Kubota, Eveready, Indo Count, Max Financial, Punjab & Sind Bank, The Ramco Cements, Thyrocare Technologies, Triveni Turbine और Varun Beverages शामिल हैं।

बढ़त पर रहे अमेरिकी बाजार

शुक्रवार को अमेरिकी बाजारों में खरीदारी का माहौल रहा है। इसके चलते Dow Jones 315.50 अंक 32,845.13 के स्तर पर बंद हुआ। S&P 1.4 फीसदी बढ़कर 4,130.29 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, Nasdaq 1.9 फीसदी  की उछाल के साथ 12,390.69 के स्तर पर बंद हुआ हैं। बता दें कि पूरे हफ्ते बाजार में रौनक रही है।

इसको भी पढ़ें:

लैंड स्कैम मामले पर ईडी ने संजय राउत को लिया हिरासत में, भगवा गमछा डाले राउत ने कहा: न राउत झुकेगा और न पार्टी छोड़ेगा

इसे पढ़ें: बीएसई के प्रमुख पद से आशीष कुमार चौहान कार्यमुक्त, अब एनएसई की संभालेंगे कमान

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR