Sunday, August 7, 2022
Sunday, August 7, 2022
HomeShare marketसपाट शुरुआत के बाद तेजी पर बाजार, सेंसेक्स 203 उछला, निफ्टी 17000...

सपाट शुरुआत के बाद तेजी पर बाजार, सेंसेक्स 203 उछला, निफ्टी 17000 पार

Stock Market Live

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को घरेलू बाजार में हल्की तेजी यानी सपाट के साथ कारोबार की शुरुआत की है। इससे पहले कल सुबह गिरावट के बाद शाम बाजार सपाट पर बंद हुआ था। आज बाजार के दोनों इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी बहुत ही मामूली बढ़त के साथ हरे निशान पर बने हुए है। हालांकि बाद में बाजार में तेजी पकड़ी है। BSE का सेंसेक्स 203.48 अंक की बढ़त के साथ 57932 पर ट्रेड कर रहा है। वहीं, NSE  का निफ्टी 73.4 अंकों की बढ़त के साथ 17272 के स्तर पर है।

कारोबार में दिखा रहा मिला जुला असर

आज सुबह कारोबार में मिला जुला असर दिखाई दे रहा है। बाजार में आईटी इंडेक्स  आधे फीसदी मजबूती के साथ कारोबार कर रहे हैं। फार्मा, मेटल, रियल्टी और एफएमसीजी इंडेक्स  भी बढ़त पर हैं। जबकि बैंक, फाइनेंशियल और आटो इंडेक्स गिरावट पर हैं। अगर हैवीवेट शेयर की  बात करें तो इसमें भी आज मिला जुला असर दिखाई दे रहा है।

सेंसेक्स के 15 शेयर हरे निशान पर

सुबह सेंसेक्स के 30 शेयर में से 15 शेयर हरे निशान पर हैं,जबकि 15 शेयर गिरावट पर हैं। आज के टॉप गेनर्स में INFY, HCLTECH, TECHM, BHARTIARTL, HINDUNILVR और WIPRO शामिल हैं।

टॉप लूजर्स

वहीं टॉप लूजर्स की लिस्ट में कोटक महिंद्रा बैंक, कोल इंडिया, मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki), टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा की हैं। कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों में सबसे ज्यादा 1.23 फीसदी की गिरावट दिखाई दी है। मारुति, इंडसइंड बैंक, टाइटन, एसबीआई, सन फार्मा, एचडीएफसी, आईटीसी, बजाज फाइनेंस और विप्रो शामिल हैं।

इन वजहों से गिरी अमेरिकी बाजार

उधर, यूएस और चीन की शुरु हुई तानतनी की वजह से अमेरिकी बाजार में गिरावट आई है। मंगलवार को  S&P  0.67 फीसदी टूटकर 4,091.19 के लेवल पर बंद हुआ है। Dow Jones 402 अंक  की कमजोरी के साथ 32,396.17 के लेवल पर बंद हुआ हैं। वहीं Nasdaq करीब 0.16 फीसदी फिसलकर 12,348.76 के लेवल पर बंद हुआ। दरअसल, अमेरिका  के हाउस स्पीकर ताइवान दौरे गए हुए है। इससे चीन में भारी नाराजगी है।

इसको भी पढ़ें:

UPI ने पेमेंट के मामले पर रचा इतिहास, जुलाई में 6 बिलियन तो बीते 1 साल में 46 बिलियन ट्रांजैक्शन, पीएम ने भी कह दी यह बात

इसे पढ़ें: बीएसई के प्रमुख पद से आशीष कुमार चौहान कार्यमुक्त, अब एनएसई की संभालेंगे कमान

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR