Wednesday, September 28, 2022
Wednesday, September 28, 2022
HomeShare marketबाजार में रही तेजी, सेंसेक्स 579 अंक चढ़ा, निफ्टी 17000 पार जाकर...

बाजार में रही तेजी, सेंसेक्स 579 अंक चढ़ा, निफ्टी 17000 पार जाकर बंद

Stock Market Closed

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। ग्लोबल मार्केट से मिले पॉजिटिव संकेतों की वजह से हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार उछाल पर कारोबार समाप्त किया है। इससे पहले सुबह कारोबारी की शुरुआत भी बढ़त के साथ हुई थी। आज के कारोबार में दोनों इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान पर बंद हुए हैं। शाम के वक्त BSE का सेंसेक्स 579 अंक उछलकर 59,720 पर बंद हुआ है। इसी तरह, NSE का निफ्टी 194 अंक की तेजी के साथ 17,816 के स्तर पर बंद हुआ है।

फार्मा इंडेक्स में रही सबसे अधिक तेजी

मंगलवार को बाजार में हर तरह तेजी देखने को मिली है। बैंक, फाइनेंशियल और आटो इंडेक्सों ने अच्छा कारोबार किया है। यह तीनों इंडेक्स 1 फीसदी से अधिक मजबूत होकर बंद हुए हैं। हालांकि सबसे अधिक तेजी फार्मा इंडेक्‍स रही और यह करीब 3 फीसदी तेजी के साथ बंद हुआ है। इशके अलावा मेटल, आईटी, रियल्‍टी और अन्‍य इंडेक्‍स बढ़त पर बंद हुए हैं। वही, कारोबार में हैवीवेट शेयर भी हरे निशान पर बं हुए हैं।

सेंसेक्स के 26 शेयर हरे निशान पर बंद

आज सेंसेक्स के 30 शेयर में से 26 शेयरों में बढ़त दर्ज हुई है,जबकि 4 शेयर लाल निशान पर बंद हुए हैं। BSE पर आज 3602 शेयरों में कारोबार हुआ है। इसमें 2112 शेयरों तेजी रही है, जबकि 1360 शेयरों में बिकवाली का माहौल रहा है। वहीं, 130 शेयर बिना बदलाव के बंद हुए हैं।

टॉप गेनर्स व लूजर्स

आज टॉप गेनर्स की लिस्ट में Apollo Hospital, Cipla, Sun Pharma, Eicher Motors, Dr Reddy और Tata Steel रहीं,जबकि टॉप लूजर्स की लिस्ट में Shree Cement, Grasim, Nestle India, PowerGrid व Coal India की कंपनियां रही हैं।

एशियाई शेयर बाजार में तेजी

आज के कारोबार में प्रमुख एशियाई बाजारों में खरीदारी देखने को मिली। SGX Nifty में 0.89 फीसदी मजबूत  हुए। निक्‍केई 225 में 0.42 फीसदी की बढ़त रही। स्‍ट्रेट टाइम्‍स में 0.36 फीसदी और हैंगसेंग में 1.32 फीसदी मजबूत हुए। ताइवान वेटेड में 0.41 फीसदी तेजी है तो कोस्‍पी भी 0.55 फीसदी बढ़त पर रहा, जबकि शंघाई कंपोजिट में 0.47 फीसदी तेजी रही। उधर, यूएस फेड की मीटिंग से पहले अमेरिकी बाजारों में भी मजबूती आई है। सोमवार अमेरिकी बाजार मजबूत होकर बंद हुए हैं।

इसे पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी समेत देश की प्रमुख हस्तियों ने किया याद, आज शाम पांच बजे मालाबार हिल होगा अंतिम संस्कार
Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR