Tuesday, September 27, 2022
Tuesday, September 27, 2022
HomeShare marketसपाट पर बाजार बंद, निफ्टी लुढ़का तो सेंसेक्स उछला; पीएसयू बैंक टॉप...

सपाट पर बाजार बंद, निफ्टी लुढ़का तो सेंसेक्स उछला; पीएसयू बैंक टॉप लूजर्स

Stock Market Closed

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। ग्लोबल मार्केट से मिलेजुले संकेतों के चलते हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को शेयर बाजार में दिन भर उतार चढ़ाव की स्थिति बनी रही। शाम आते वक्त शेयर बाजार सपाट पर बंद हुआ है। इससे पहले आज सुबह बाजार ने जोरदार तेजी के साथ कारोबार की शुरुआत की थी,लेकिन यह तेजी बरकरार न रह सकी कारोबार के दोनों इंडेक्स में सेंसेक्स मामूली बढ़त पर आकर बंद हुआ तो वहीं निफ्टी हल्की गिरावट पर कारोबार की खत्म किया। शाम को BSE का सेंसेक्स 37 अंक तेजी के साथ 58,803 के लेवल पर बंद हुआ है.जबकि NSE का निफ्टी 3 अंक नीचे लुढ़कर 17539 पर आकर बंद हुआ है।

इन इंडेक्सों में रही गिरावट

कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन के कारोबार में मिला जुला असर दिखाई दिया। बाजार की हालत यह रही कि ऑटो, आईटी, फार्मा और रियल्‍टी इंडेक्‍स लाल निशान में बंद हुए,जबकि बैंक, फाइनेंशियल, मेटल और एफएमसीजी इंडेक्‍स बढ़त पर हुए। आज के कारोबार में बाजार के हैवीवेट शेयरों में भी बिकवाली हावी रही है,जिसके चलते यह लाल निशान पर बंद हुए। इसके अलावा  कैपिटल गुड्स इंडेक्स एक फीसदी की उछाल दर्ज किया है। ऑयल एंड गैस इंडेक्स एक फीसदी तक लुढ़क है। वहीं पीएसयू बैंक में बिकवाली देखने को मिली है। BSE Midcap और Smallcap Indices फ्लैट रहा है।

सेंसेक्स के 19 शेयर गिरावट पर बंद

शाम को सेंसेक्स के 30 शेयर में से 19 शेयर हरे निशान पर बंद हुआ है,जबकि 11 शेयर बढ़त पर बंद हुआ है। BSE पर 3567 शेयरों में ट्रेडिंग हुई। इसमें 1778 शेयर हरे निशान में रहे, जबकि 1645 शेयरों गिरावट रही। इसके अलावा 144 शेयर बिना किसी बदलाव के बंद हुआ है।

टॉप गेनर्स व लूजर्स

टॉप गेनर्स में ITC, Adani Ports, HDFC, LT, Kotak Bank, Axis Bank और NTPC शामिल रहे,जबकि टॉप लूजर्स में हीं BPCL, Shree Cements, Hero MotoCorp, Hindalco Industries और ONGC रहे।

गुरुवार को भी रही थी बाजार में गिरावट

इससे पहले बीते कारोबारी सत्र में शेयर बाजार गिरावट पर बंद हुआ था। गुरुवार को 30 शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 770.48 अंक या 1.29 फीसदी की गिरावट के साथ 58,766.59 अंक पर बंद हुआ था। इसी प्रकार, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 216.50 अंक या 1.22 फीसदी टूटकर 17,542.80 अंक पर बंद हुआ था।

इसको भी पढ़ें:

इसे पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी समेत देश की प्रमुख हस्तियों ने किया याद, आज शाम पांच बजे मालाबार हिल होगा अंतिम संस्कार

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR