Sunday, August 7, 2022
Sunday, August 7, 2022
HomeShare marketStock Market Closed: ऑयल एंड गैस की तेजी ने दी बाजार को...

Stock Market Closed: ऑयल एंड गैस की तेजी ने दी बाजार को मामूली बढ़त, सेंसेक्स 16 व निफ्टी 18 अंक उछलकर बंद

Stock Market Closed

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को शेयर बाजार हल्की उछाल के साथ बंद हुआ है। इससे पहले आज सुबह बाजार ने गिरावट के साथ शुरुआत की थी। उसके बाद दिन जारी उतार चढ़ाव के बाद शाम के वक्त ऑयल एंड गैस में आई तेजी ने बाजार हल्की बढ़त पर कारोबार खत्म करने को विवश किया और हरे निशान पर बंद हुआ है। BSE का सेंसेक्स 16.17 अंक या 0.03 फीसदी की तेजी देखने को मिली और ये इंडेक्स 53,177.45 के लेवल पर बंद हुआ। इसी तरह, NSE का निफ्टी 18 अंक या 0.11 फीसदी की तेजी के साथ 15850 पर आकर बंद हुआ है।

अधिकांश इंडेक्स रहे बढ़त पर

शाम के कारोबार में सबसे अधिक तेजी ऑयल एंड गैस में रही और यह दो फीसदी बढ़त पर बंद हुए हैं, जबिक सबसे अधिक गिरावट कंज्यूमर एंड ड्यूरेबल्स में आई और  यह 1.33 फीसदी नीचे जाकर बंद हुआ है। आज अधिकांश बैंकिंग इंडेक्स में गिरावट रही और यह 0.50 फीसदी कमजोर हुआ है। बैंकिंग इंडेक्स में केवल SBI शेयर हरे निशान पर रहा है। वहीं, फाइनेंशियल सर्विसेज, फार्मा, प्राइवेट बैंक भी गिरकर बंद हुए हैं। इसके अलावा अन्य सभी इंडेक्स बढ़त पर कारोबार खत्म किया है। इसके अलावा फाइनेंशियल इंडेक्स में भी 1 फीसदी टूटकर बंद हुआ है।

सेंसेक्स 17 और निफ्टी के 18 शेयर लाल निशान पर बंद

सेंसेक्स के 30 शेयर में 17 शेयर लाल निशान पर बंद हुए हैं,जबकि 13 शेयर हरे निशान पर हैं। इसी तरह निफ्टी के 50 शेयर में से 32 बढ़त पर बंद हुए हैं। शेष 18 लाल निशान पर रहे। आज के ट्रेडिंग सेशन मे 1801 शेयरों में खरीदारी का माहौल देखने को मिला और 1479 शेयरों में बिकवाली देखने को मिली। वहीं, 135 शेयरों में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है.

टॉप गेनर्स 

बाजार में एनजीसी, हिंडालको और कोल इंडिया के शेयरों में सबसे अधिक खरीदारी रही और यह सबसे अधिक बढ़त के साथ बंद हुए हैं,जबकि टाइटन, एशियन पेंट और बजाज फिनसर्व सबसे अधिक गिरावट के साथ बंद हुए। इसके अलावा ICICIGI, HDFCBANK, ICICIBANK, HDFC, KOTAKBANK, BAJFINANCE, ICICIPRULI, MUTHOOTFIN और BAJAJFINSV के शेयर भी बढ़त पर बंद हुए हैं।

अमेरिका बाजार गिरकर बंद

उधर, सोमवार को प्रमुख अमेरिकी बाजार में भी गिरावट आई है। Dow Jones में 62 अंक  की गिरावट के साथ 31,438.26 के स्तर पर बंद हुआ है।  S&P 0.3 फीसदी गिरावट रही और यह इंडेक्स 3,900.11 के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह Nasdaq 0.7 फीसदी टूटकर 11,524.55 के स्तर पर बंद हुआ है। सेंटीमेंट कमजोर होने के चलते बाजार का ऐसा हाल हुआ है। बाजार में महंगाई की वजह से स्लोडाउन होने कीआशंका बनी हुई है।

संबंधित खबरें:

Stock Market Update: बाजार में लौटी बिकवाली, सेंसेक्स 224 अंक गिरकर खुला, निफ्टी 15000 हजार पार, TITAN- HDFC टॉप गेनर्स

इसे पढ़ें: नहीं रहे पद्म भूषण से सम्मानित देश के दिग्गज कारोबारी पालोनजी मिस्त्री, मुंबई में ली आखिरी सांस

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube
SHARE
Koo bird

MOST POPULAR