Monday, January 30, 2023
Monday, January 30, 2023
HomeShare marketShare Market Weekly Analysis शेयर बाजार की चाल इस हफ्ते कैसे रहेगी

Share Market Weekly Analysis शेयर बाजार की चाल इस हफ्ते कैसे रहेगी

- Advertisement -

Share Market Weekly Analysis

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
भारतीय शेयर बाजार की चाल पिछले हफ्ते बजट के कारण काफी उतार-चढ़ाव वाली रही है। विशेषज्ञों की राय है कि अपने वाले सप्ताह में भी शेयर बाजार में उठापटक देखने को मिल सकती है। दरअसल, इस इस सप्ताह शेयर बाजारों की दिशा रिजर्व बैंक की मौद्रिक समीक्षा से तय होगी। इस सप्ताह मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) की नीतिगत समीक्षा बैठक होगी। इस बैठक के नतीजे 9 फरवरी को आएंगे।

इसके अलावा वृहद आर्थिक मोर्चे पर 11 फरवरी को औद्योगिक उत्पादन (आईआईपी) के आंकड़े आने हैं। इसके अलावा कई बड़ी कंपनियों के क्वार्टरी रिजल्ट भी घोषित होंगे। इन्हीं के आधार पर बाजार में उतार-चढ़ाव भी हो सकता है। वहीं बाजार के निवेशकों की निगाह रुपये के उतार-चढ़ाव, ब्रेंट कच्चे तेल के दाम और विदेशी संस्थागत निवेशकों के रुख पर भी रहेगी।

इन दिग्गज कंपनियों के आएंगे नतीजे

आने वाले सप्ताह 7 फरवरी से 14 फरवरी के दौरान जिंदल स्टील, भारती एयरटेल, टाटा पावर, हीरो मोटोकॉर्प, एसीसी, टीवीएस मोटर कंपनी, यूनियन बैंक आॅफ इंडिया, आईआरसीटीसी, एनएमडीसी, हिंडाल्को और महिंद्रा एंड महिंद्रा के तिमाही नतीजे आएंगे, जोकि बाजार पर प्रभाव डाल सकते हैं।

आखिरी हफ्ते Sensex में 2.50 फीसदी की बढ़ोतरी

बता दें कि बीते सप्ताह में शेयर बाजार की साप्ताहिक कैंडल हरे निशान में बनी है। 1 फरवरी को देश का बजट भी आया है। इस कारण भी बाजार में तेजी रही थी। बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 1,444.59 अंक यानी 2.52 प्रतिशत चढ़ा था।

Also Read : Big Ticket Abu Dhabi Weekly Draw रातोंरात महिला बनी करोड़पति, अबूधाबी में लगी 45 करोड़ की लॉटरी

Read More : Automobile Sales Report मारुति सुजुकी, हुंदै की सेल्स में गिरावट, टाटा मोटर्स और स्कोडा की बिक्री बढ़ी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR