Friday, December 9, 2022
Friday, December 9, 2022
HomeShare marketShare Market today दूसरे दिन भी बाजार गिरा औंधे मुंह, सेंसेक्स के...

Share Market today दूसरे दिन भी बाजार गिरा औंधे मुंह, सेंसेक्स के 23 व निफ्टी के 50 शेयर्स में सुबह कारोबार में दिखी गिरावट

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। 

Share Market today: शेयर बाजार में गिरावट का सिलसिला सोमवार से जारी है,जोकि आज को भी देखने को मिला है। मंगलवार सुबह बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स का कारोबार शुरू होते ही 400 पॉइंट्स की गिरावट के साथ 57,900 खुला। इसकी तरह नेशनल स्ट्रॉक एक्सचेंज का निफ्टी 100 अंक की गिरावट के साथ 17,300 नीचे खुला और कारोबार की शुरुआत की।

सेंसेक्स के केवल 7 शेयर्स बढ़त (Share Market today)

सेंसेक्स में सुबह की कारोबार की शुरुआत बेहद खराब रही। यह मंगलवार (आज) को 57,900 अंक के साथ निचले स्तर पर खुला। सेंसेक्स की 30 लिस्ट्ड कंपनियों में सुबह के समय 23 के शेयर्स में गिरावट देखी गई,जबकि 7 शेयर्स में बढ़ मिली है। बढ़ने वाले प्रमुख शेयर में पावरग्रिड, ITC, NTPC और सन फार्मा हैं। वहीं, गिरने वाले प्रमुख शेयर्स में HDFC, इंफोसिस, HCL टेक, कोटक बैंक, बजाज फिनसर्व आदि हैं। इसके अलावा देश की दिग्गज कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीय का शेयर भी आज 1 प्रतिशत की गिरावट के साथ नीचे कारोबार करता रहा। सेंसेक्स का मिड कैप इंडेक्स आधा पर्सेंट, स्माल कैप इंडेक्स 0.18% और S&P BSE 500 इंडेक्स 0.43% टूटा है।

 निफ्टी भी गिरा (Share Market today)

50 शेयर्स वाली नेशनल स्ट्रॉक एक्सचेंज की निफ्टी में सुबह के समय सभी शेयर्स में गिरावट दर्ज हुई है। 17,300 अंक के नीचे स्तर पर शुरूआत करने वाली निफ्टी 50 शेयर्स में से 15 बढ़त में और 35 गिरावट में देखाई दी है। इसमें बढ़ने वाले शेयर्स प्रमुख रूप से सिप्ला, पावरग्रिड, डॉ. रेड्‌डी, सनफार्मा और डिवीज लैब के हैं। वही गिरने वाले शेयर्स में देश बड़ी कंपनियां के नाम शामिल हैं, जिसमें टाटा मोटर्स, बजाज फाइनेंस, महिंद्रा एंड महिंद्रा और बजाज फिनसर्व हैं।

नए वैरिएंट का दिखा असर बाजार में  (Share Market today)

दक्षिण अफ्रीका में पाए गए कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का असर भारत समेत विश्व बाजार में दिखा रहा है। ओमिक्रॉन से दुनिया में हो रही मौते के चलते पूरा वैश्विक बाजार भारी दबाव में है और अब इसका असर देश के शेयर बाजार में दिखाई पड़ने लगा है। दो दिन से शेयर बाजार के कारोबार में कमी पड़ी है।

Read More : 4G Download Speed में जियो फिर टॉप पर- ट्राई

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR